हरियाणा

haryana

हरियाणा निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू

By

Published : Dec 11, 2020, 9:31 AM IST

नगर निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. अभी किसी भी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है.

haryana local body election nomination
हरियाणा निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू

चंडीगढ़:हरियाणा में नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन आज से भरे जाएंगे. बता दें कि हरियाणा में 27 दिसंबर को निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होनी है, जबकि 30 दिसंबर को निकाय चुनाव के नतीजे आएंगे.

गौरतलब है कि हरियाणा के तीन नगर निगमों-पंचकूला, अंबाला सिटी और सोनीपत, रेवाड़ी नगर परिषद और धारूहेड़ा, सांपला और उकलाना नगर पालिका चुनावों के लिए आज से नामांकन-पत्र जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है. जिसके लिए 16 दिसंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं. 17 को स्क्रूटनी और 18 दिसंबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकते हैं. वोटिंग का समय सुबह 8 बजे से शाम 4.30 बजे तक रखा गया है.

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा की सभी पार्टियों ने निकाय चुनाव के लिए कमर कस ली है. बीजेपी की ओर से बैठक कर रणनीति तैयार की जा रही है तो वहीं कांग्रेस ने इस पर सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से कांग्रेस आवेदन लेगी. आवदेन के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा. इसकी जानकारी खुद हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने दी है.

ये भी पढ़िए:निकाय चुनाव को लेकर BJP में बैठकों का दौर शुरू, प्रत्याशियों से मांगा गया बायोडाटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details