हरियाणा

haryana

1947 जैसा दृश्य दोबारा दिखाना चाहती है कांग्रेस- अनिल विज

By

Published : Feb 27, 2020, 9:29 PM IST

अनिल विज ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस ने घूम-घूम कर दुष्प्रचार किया. कांग्रेसी चाहते हैं कि 1947 जैसी स्थिति एक बार फिर देश में बन जाए, जिसकी कांग्रेस पुरजोर कोशिश भी कर रही है.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज

चंडीगढ़:हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में चल रही चर्चा के बीच राष्ट्रवाद का मुद्दा भी खूब हंगामे की वजह बना रहा है. पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच भारत माता की जय के नारे को लेकर खूब तू तू मैं मैं हुई. इस विषय पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी है.

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस के सीनियर नेता भारत माता की जय के नारे को सदन में कटाक्ष के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे, जो की असहनीय है. इसकी कभी भी इजाजत नहीं दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो कई बार भारत माता को अपमानित करने का काम किया है. देश के दो टुकड़े कांग्रेस ने करवा दिए.

1947 जैसा दृश्य दोबारा दिखाना चाहती है कांग्रेस- अनिल विज

ये भी पढ़िए:दिल्ली हिंसा मामला: हरियाणा के मंत्री रंजीत चौटाला बोले, दंगे होते रहते हैं

अनिल विज ने कांग्रेसी नेताओं पर ये भी आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता भारत माता की जय के नारे लगाने का नाटक करते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी कहते हैं कि देश को आजादी उन्होंने दिलवाई, लेकिन कांग्रेस ने तो खंडित भारत को आजादी दिलवाने का काम किया है. उस दौरान 10 लाख लोगों ने अपनी जान गवाई थी. अब दोबारा से नफरत का वैसा ही खेल खेलने की कोशिश कांग्रेस कर रही है.

1947 जैसे हालत बनाना चाहती है कांग्रेस- विज

इसके साथ ही अनिल विज ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस ने घूम-घूम कर दुष्प्रचार किया. कांग्रेसी चाहते हैं कि 1947 जैसी स्थिति एक बार फिर देश में बन जाए, जिसकी कांग्रेस पुरजोर कोशिश भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details