हरियाणा

haryana

सिर फोड़ने का आदेश देने वाले एसडीएम से डिप्टी सीएम नाराज, बोले- होगी कार्रवाई

By

Published : Aug 29, 2021, 5:59 PM IST

करनाल (Karnal) में किसानों का सिर फोड़ने का आदेश देने वाले एसडीएम की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इस मामले में एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

Haryana Deputy cm dushyant chautala
हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

करनाल:हरियाणा के जिला करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज के बाद करनाल एसडीएम की वीडियो (Karnal SDM Video) ने पूरे देश में तहलका मचा दिया. इस वीडियो में एसडीएम पुलिस जवानों को किसानों का सिर फोड़ने की डायरेक्शन दे रहा है. अब इस मुद्दे पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने एसडीएम आयुष सिन्हा पर कार्रवाई करने की बात कही है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एसडीएम ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया वो निंदनीय है.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अधिकारी के खिलाफ जरूर एक्शन लिया जाएगा. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एक आईएएस अधिकारी की तरफ से किसानों के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करना निंदनीय है. उन्होंने कहा कि एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी. दरअसल, करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा का एक वीडियो वायरल है जिसमें वह पुलिसकर्मियों से प्रदर्शन कर रहे किसानों का 'सिर फोड़ने' के लिए कह रहे हैं.

हरियाणा के डीप्टी सीएम ने कहा कि, 'इस मामले में एसडीएम ने एक स्पष्टीकरण में कहा कि वो पिछले दो दिनों में सोए नहीं हैं. वह शायद यह नहीं जानते कि किसान भी साल में 200 दिन सोते नहीं हैं.'

सिर फोड़ने का आदेश देने वाले एसडीएम से नाराज डिप्टी सीएम ने कही कार्रवाई करने की बात

ये पढ़ें-किसान लाठीचार्ज: SDM ने दिया आदेश, 'सीधे लट्ठ मारना, सिर फोड़ देना, कोई डायरेक्शन की जरुरत नहीं', देखिए ये वीडियो

करनाल एसडीएम का ये आदेश देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वहीं कांग्रेस के महासचिव और मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस वीडियो को लेकर कहा कि सीएम और डिप्टी सीएम का करनाल में किसानों पर कातिलाना हमला करने का षड्यंत्र ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के आदेशों से साफ है, जो पुलिस को किसानों का सर फोड़ने और सर पर लाठियां बरसाने का आदेश दे रहे हैं. भाजपा-जजपा है 'जनरल डायर' सरकार.

ये भी पढ़ें-गिरफ्तार किसानों की रिहाई को लेकर चढूनी ने दी सरकार को ये चेतावनी

बता दें कि निकाय चुनाव को लेकर शनिवार को करनाल में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी (Karnal BJP meeting) की एक अहम बैठक हो रही थी. जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित, प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ समेत कई नेता शामिल हुए. बैठक में प्रदेश की 90 विधानसभाओं के बीजेपी प्रत्याशी और मौजूदा विधायक भी मौजूद रहे. बता दें कि किसानों ने पहले ही बीजेपी के इस कार्यक्रम का विरोध करने की चेतावनी दी थी. जिसके बाद किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाजा पर विरोध किया और किसानों को रोकने के लिए पुलिस का बल का इस्तेमाल करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-करनाल में बवाल: पीछे-पीछे लाठीधारी पुलिस...आगे-आगे किसान...दौड़ा दौड़ाकर पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details