हरियाणा

haryana

हरियाणा में बढ़ा कोरोना का कहर, यमुनानगर में एक मरीज की मौत, 840 हुए कुल केस

By

Published : Apr 5, 2023, 11:23 AM IST

Updated : Apr 5, 2023, 11:37 AM IST

देश समेत हरियाणा में भी कोरोना एक बार फिर डराने लगा है. हर रोज बेहद तेजी से नये मामले सामने आ रहे हैं. मंगलवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटे में 193 नये कोरोना के मरीज मिले हैं. वहीं मंगलवार को हरियाणा में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई.

Haryana corona infection
Haryana corona infection

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 193 नये केस सामने आये हैं. हरियाणा में कोरोना के कुल केस 840 पहुंच गये हैं. गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला हॉट स्पॉट बने हुए हैं. मंगलवार को यमुनानगर जिले में एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़ गया है.

कोरोना के सबसे ज्यादा केस गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला जिले से हैं. गुरुग्राम लगातार संक्रमण के मामले में पहले नंबर पर बना हुआ है. मंगलवार को जारी को सामने आये कुल 193 नये केस में से 98 केवल गुरुग्राम जिले से हैं. गुरुग्राम में कुल मरीजों की संख्या 439 हो गई है. वहीं फरीदाबाद से 42 नये संक्रमण के मामले मंगलवार को सामने आये जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 141 हो गई है. वहीं तीसरे नंबर पर पंचकूला जिला बना हुआ है जहां 25 नये केस के साथ कुल 96 मामले हो गये हैं.

हरियाणा में कोरोना के जिलावार आंकड़े.

बढ़ते केस के बीच मंगलवार को हुई एक मरीज की मौत ने एक बार फिर प्रदेश में डर का माहौल बना दिया है. फरवरी महीने में हरियाणा के 21 जिले कोरोन फ्री हो गये थे. गुरुग्राम में केवल 15 केस बचे थे. लेकिन मार्च का महीना शुरू होते ही अचानक कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़ने लगे. अप्रैल आते आते इसकी रफ्तार तेज हो गई. इस हर रोज करीब 200 नये केस सामने आ रहे हैं. मंगलवार को कुल 4864 लोगों के सैंपल लिये गये थे जिसमें से 193 लोग पॉजिटिव पाये गये.

हरियाणा में कोरोना पॉजिटिविटी दर 5 से ऊपर पहुंच गई है.

3 अप्रैल को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हालात की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी. बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कई अहम निर्देश दिये. भीड़ भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. सर्दी, खांसी और जुकाम वाले लोगों का कोरोना टेस्ट करना जरूरी है. वहीं जीनोम सिक्वेंसिंग के आदेश भी दिये गये हैं.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सरकार अलर्ट, हेल्थ वर्कर और भीड़-भाड़ वाली जगह पर मास्क लगाना जरूरी

Last Updated :Apr 5, 2023, 11:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details