हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: बुधवार को केवल 3 जिलों से मिले नए मरीज, एक्टिव केस हुए 100 से कम

By

Published : Nov 3, 2021, 8:47 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है. बुधवार को हरियाणा में केवल 7 नए मरीज सामने आए हैं.

haryana corona update
haryana corona update

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. बुधवार को प्रदेशभर से 7 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 96 हो गई है. बुधवार को हरियाणा के 3 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 5 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 1-1 मरीज फरीदाबाद और पंचकूला जिले से मिले हैं. प्रदेश में कुल 19 जिले ऐसे हैं, जहां बुधवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. बुधवार को साइबर सिटी में 5 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 7 मरीज ठीक भी हुए हैं. गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 56 है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

वहीं बुधवार को प्रदेशभर से 16 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 12 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सोनीपत, अंबाला, सिरसा, यमुनानगर, भिवानी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, फतेहाबाद, कैथल, पलवल, नूंह और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. वहीं हरियाणा में कोरोना से अभी तक 10,049 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 30 लाख 77 हजार 807 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 60 लाख 16 हजार 308 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. बुधवार को पहली डोज 11 हजार 305 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 28 हजार 575 लोगों को लगी है.

ये भी पढ़ें-आखिरकार कोवैक्सीन को आपातकालीन उपयोग के लिए WHO से मिली मंजूरी


हरियाणा की विश्वसनीय खबरों के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat App

ABOUT THE AUTHOR

...view details