हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: 8 जिले हो चुके हैं कोरोना मुक्त, प्रदेश में कुल 110 एक्टिव केस

By

Published : Oct 29, 2021, 10:41 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है, लेकिन गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक है. गुरुग्राम से रोजाना कोरोना के औसतन चार मरीज मिल रहे हैं. इस समय अकेले गुरुग्राम से 50 मरीज हैं.

Haryana Corona Update
8 जिले हो चुके हैं कोरोना मुक्त

चंडीगढ़:हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. शुक्रवार को प्रदेशभर से 12 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 110 हो गई है. शुक्रवार को हरियाणा के 3 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 8 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 2-2 मरीज फरीदाबाद और पंचकूला से मिले हैं. प्रदेश में कुल 19 जिले ऐसे हैं, जहां शुक्रवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. शुक्रवार को साइबर सिटी में 8 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 5 मरीज ठीक भी हुए हैं. गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 50 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं शुक्रवार को प्रदेशभर से 12 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 8 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सोनीपत. करनाल, भिवानी, महेंद्रगढ़, फतेहाबाद, कैथल, पलवल और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने पहले हुए मौतों की नई एंट्री 14 अक्टूबर को की है. 13 अक्टूबर तक हरियाणा में 9,875 मरीजों की कोरोना से मौत दर्ज की गई थी, लेकिन 14 अक्टूबर को इसे बढ़ाकर 10,049 कर दी गई.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये भी पढ़ें-कोविड-19 रोधी मॉडर्ना व फाइजर टीके कोरोना वायरस के सभी वैरिएंट पर प्रभावी

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 29 लाख 88 हजार 416 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 57 लाख 91 हजार 899 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. शुक्रवार को पहली डोज 26 हजार 437 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 64 हजार 783 लोगों को लगी है.

ये पढ़ें-अगर तय समय के बाद भी नहीं लगी दूसरी डोज तो क्या बेअसर हो जाएगी पहली, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details