हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: गुरुवार को हरियाणा में मिले सिर्फ 16 नए मरीज, 7 जिले पूरी तरह से कोरोना मुक्त

By

Published : Oct 14, 2021, 10:01 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या में रोजाना उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. गुरुवार को हरियाणा में 16 नए मरीज मिले हैं.

haryana corona update 14 october
गुरुवार को हरियाणा में मिले सिर्फ 16 नए मरीज

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं. लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. गुरुवार को प्रदेशभर से 16 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 94 हो गई है. गुरुवार को हरियाणा के 8 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 6 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 3 मरीज फरीदाबाद से, 2 मरीज करनाल से, पंचकूला, सिरसा, रोहतक, यमुनानगर, कैथल में 1-1 मरीज मिले हैं. सूबे में 14 जिले ऐसे हैं जहां से एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. गुरुवार को अकेल साइबर सिटी में 6 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. इसके साथ 3 मरीज ठीक भी हुए हैं. जिससे गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 47 है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं गुरुवार को प्रदेशभर से 10 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 7 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सोनीपत, फतेहाबाद, पानीपत, भिवानी, महेंद्रगढ़, झज्जर, और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने पहले हुए मौतों की अब एंट्री की है. बुधवार तक हरियाणा में 9,875 मरीजों की कोरोना से मौत दर्शाई गई थी, लेकिन गुरुवार को इसे बढ़ाकर 10,049 कर दी गई है.

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

ये पढ़ें-अगर तय समय के बाद भी नहीं लगी दूसरी डोज तो क्या बेअसर हो जाएगी पहली, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 27 लाख 03 हजार 960 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 45 लाख 47 हजार 628 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. गुरुवार को पहली डोज 59 हजार 000 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 88 हजार 949 लोगों को लगी है.

ये भी पढ़ें-कोविड-19 रोधी मॉडर्ना व फाइजर टीके कोरोना वायरस के सभी वैरिएंट पर प्रभावी

ABOUT THE AUTHOR

...view details