हरियाणा

haryana

Haryana Corona Update: सोमवार को केवल 3 जिलों से मिले नए मरीज, एक्टिव केस 115

By

Published : Nov 1, 2021, 10:49 PM IST

हरियाणा में राहत की बात है कि कोरोना मरीजों (Haryana Corona Update) की संख्या कम हो रही है, लेकिन गुरुग्राम में स्थिति चिंताजनक है. गुरुग्राम से रोजाना कोरोना के औसतन पांच से छह मरीज मिल रहे हैं. इस समय अकेले गुरुग्राम से 54 मरीज हैं.

haryana corona update
haryana corona update

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) सुधर रहे हैं, लेकिन अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. सोमवार को प्रदेशभर से 10 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 115 हो गई है. सोमवार को हरियाणा के 3 जिलों से नए केस मिले हैं.

इनमें सबसे ज्यादा 6 मरीज गुरुग्राम (gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं. इसके अलावा 3 मरीज फरीदाबाद से, और 1 मरीज कुरुक्षेत्र से मिला है. प्रदेश में कुल 19 जिले ऐसे हैं, जहां सोमवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां स्थिति चिंताजनक है. सोमवार को साइबर सिटी में 6 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 4 मरीज ठीक भी हुए हैं. गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 54 है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

वहीं सोमवार को प्रदेशभर से 7 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 8 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. सोनीपत, भिवानी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, फतेहाबाद, कैथल, पलवल और चरखी दादरी कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10,049 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा कोरोना बुलेटिन

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 30 लाख 45 हजार 80 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 59 लाख 16 हजार 509 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. सोमवार को पहली डोज 10 हजार 175 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 21 हजार 146 लोगों को लगी है.

ये भी पढ़ें-अगर तय समय के बाद भी नहीं लगी दूसरी डोज तो क्या बेअसर हो जाएगी पहली, जानें क्या कहते हैं डॉक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details