हरियाणा

haryana

बरोदा उपचुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को मिले 25 आवेदन

By

Published : Oct 8, 2020, 4:46 PM IST

कुमारी सैलजा ने कहा कि उम्मीदवार के नाम के लिए अब तक दो बैठक हो चुकी है. अब हरियाणा प्रभारी इन आवेदनों पर सभी से बातचीत करेंगे. उसके बाद पैनल बनाकर कांग्रेस आलाकमान को नाम भेजे जाएंगे.

haryana congress get 25 applications for tickets for baroda bypoll
बरोदा उपचुनाव: टिकट के लिए कांग्रेस को मिले 25 आवेदन

दिल्ली/चंडीगढ़:बरोदा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की टिकट के आवेदन का आज आखिरी दिन था. कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि बरोदा से चुनाव लड़ने के लिए अब तक 25 लोगों ने टिकट के लिए आवेदन किया. पहले आवेदन करने की आखिरी तिथि 6 अक्टूबर थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 8 अक्टूबर कर दिया गया था.

कुमारी सैलजा ने आगे कहा कि उम्मीदवार के नाम के लिए अबतक दो बैठक हो चुकी है. अब हरियाणा प्रभारी इन आवेदनों पर सभी से बातचीत करेंगे. उसके बाद पैनल बनाकर कांग्रेस आलाकमान को नाम भेजे जाएंगे. सैलजा ने बताया कि टिकट का पैमाना जिताऊ उम्मीदवार होगा. जो सबसे उत्तम होगा उसे ही कांग्रेस की ओर से टिकट दिया जाएगा.

बरोदा उपचुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को मिले 25 आवेदन

बीजेपी विधायक असीम गोयल के धरने पर सैलजा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब कानून लाए गए तब वो कहा थे? तब क्यों असीम गोयल चुप रहे. जब उस वक्त असीम गोयल ने कुछ नहीं कहा तो अब बोलकर क्या होगा.

ये भी पढ़िए:बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस की टिकट के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन

बता दें कि, बरोदा उपचुनाव के लिए 9 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी. चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर है. वहीं 17 अक्टूबर को नामांकन की जांच की जाएगी. 19 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं. उपचुनाव के लिए मतदान 3 नवंबर को होगा और 10 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details