हरियाणा

haryana

हरियाणा में AAP ने किया नए संगठन का ऐलान, इस नेता को बनाया अध्यक्ष, यहां देखें पूरी लिस्ट

By

Published : May 25, 2023, 12:20 PM IST

Updated : May 25, 2023, 12:38 PM IST

हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने नए संगठन का ऐलान किया है. पार्टी ने नई लिस्ट जारी करते हुए इस बार हरियाणा के राजनीतिक समीकरणों का भी ध्यान रखा है. जानें किसे क्या जिम्मेदारी मिली है.

haryana aam aadmi party
haryana aam aadmi party

चंडीगढ़: हरियाणा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा हर राजनीतिक दल अभी से चुनाव की तैयारियों में जुटा है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने संगठन का ऐलान किया है. हरियाणा आम आदमी पार्टी ने संगठन में बदलाव करते हुए नई लिस्ट जारी है. पार्टी ने इस लिस्ट में सियासी समीकरणों का भी ध्यान रखा है. राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुशील गुप्ता को पार्टी ने हरियाणा का अध्यक्ष बनाया है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा को सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर नियुक्त किया है. वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर बलबीर सिंह सैनी और पूर्व मंत्री निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा को नियुक्त किया है. बंता सिंह को भी वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया है. सीनियर नेता अशोक तंवर को हरियाणा में कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. आम आदमी पार्टी ने पूर्व मंत्री चौधरी निर्मल सिंह को भी अहम जिम्मेदारी दी है. उनको पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर उतारा है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कांग्रेस का 'कर्नाटक रिटर्न' प्लान, भूपेंद्र हुड्डा के 5 वादे करायेंगे सत्ता में वापसी?

आम आदमी पार्टी ने निर्मल चौधरी को नेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर नियुक्त किया है. यानी आम आदमी पार्टी इस मामले में कांग्रेस से आगे दिखाई दे रही है. एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी हरियाणा में अभी तक अपने संगठन का ऐलान नहीं कर पाई है. वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन का ऐलान कर इस मामले में कांग्रेस पार्टी को सीधी चुनौती भी दे दी है. आम आदमी पार्टी के हरियाणा ट्विटर हैंडल ने ये जानकारी शेयर की है. जिसमें हरियाणा में पार्टी संगठन में बड़ा बदलाव किया गया है. माना जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में आप को इससे काफी मजबूती मिलेगी.

Last Updated :May 25, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details