हरियाणा

haryana

पैरोल पर जेल से बाहर आया गुरमीत राम रहीम, यूपी के बरनावा आश्रम भेजा गया

By

Published : Jan 21, 2023, 2:15 PM IST

Updated : Jan 21, 2023, 11:00 PM IST

Gurmeet Ram Rahim released on parole

गुरमीत राम रहीम पेरोल पर जेल से बाहर आ गया है. जेल से बाहर आने के बाद राम रहीम उत्तर प्रदेश के बरनावा में ही पैरोल के दौरान यहीं रहेगा.

गुरमीत राम रहीम पेरोल पर जेल से बाहर

चंडीगढ़:रोहतक सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को एक बार फिर पेरोल मिल गई है. गुरमीत राम रहीम जेल से बाहर आ चुका है. उत्तर प्रदेश के बरनावा में ही पैरोल के दौरान गुरमीत राम रहीम यहीं रहेगा. भारी सुरक्षा बलों के साथ उसे बाहर निकाला गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिसिया सुरक्षा व्यवस्था भी तैनात की गई.

बता दें कि सिरसा स्थित डेरे में दूसरे गद्दीनशीन संत शाह सतनाम महाराज का 25 जनवरी को अवतार दिवस मनाया जाएगा. जिसको लेकर राम रहीम की पेरोल को लेकर एप्लीकेशन दिया गया था. जानकारी के मुताबिक गद्दीनशीन संत शाह सतनाम महाराज के अवतार दिवस के अवसर पर इस दिन डेरे में भंडारे के साथ सत्संग भी आयोजित किया जाएगा. रामरहीम इस कार्यक्रम में शामिल होना चाहता है. बताया जा रहा है कि इसके चलते जेल प्रशासन के माध्यम से सरकार से 40 दिन की पेरोल मांगी गई थी. सूचना के आधार पर राम रहीम को 14 महीनों में चौथी बार ये पैरोल मिली है.

इससे पहले की अगर बात करें तो राम रहीम को 30 दिन की फरलो और 40 दिन की पेरोल भी मिल चुकी है. इस दौरान जब राम रहीम को पेरोल मिली थी तो उसे यूपी के बागपत डेरे में ही रहना पड़ा था. इस दौरान उसकी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत भी साथ थी. बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में वर्ष 2017 में सजा सुनाई गई थी. बाद में उसे पत्राकर रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड व रणजीत हत्याकांड में भी सजा हो चुकी है. तभी से राम रहीम रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद है. वह बीच-बीच में पैरोल पर जेल से बाहर आता रहता है.

Last Updated :Jan 21, 2023, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details