हरियाणा

haryana

Vegetable Price in Haryana: हरियाणा में फल-सब्जियों के दाम हुए कम, जानें क्या है आज भाव

By

Published : Jan 5, 2022, 8:38 AM IST

Updated : Jan 5, 2022, 4:33 PM IST

Vegetable Price in Haryana

Fruits and Vegetables Price in Haryana: हरियाणा में फल सब्जियों के दाम कम होने से आमजन को राहत मिली है. हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने बुधवार के लिए नए दाम जारी किए हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल सब्जियां किस भाव मिल रही हैं.

करनाल:बुधवार को हरियाणा में फल सब्जियों के दाम (fruits and vegetables price in haryana) जारी हो गए हैं. आलू, टमाटर, प्याज समेत हरी सब्जियों की कीमतें कम होने से आमजन को राहत मिली है. सूबे में आलू, गोभी, जैसी सब्जियां जो पहले 35 से 40 रुपये प्रति किलो बिक रही थी वो अब 15 से 20 रुपये प्रति किलो बिक रही हैं. आज हरियाणा में टमाटर के दाम 30 रुपये प्रति किलो है.

हरियाणा के कई जिलों में अबकी बार ठंड कम होने के चलते सब्जियों की खेती करने वाले किसानों के चेहर खिल उठे हैं. किसानों के इस मुस्कान के पीछे सब्जियों की अच्छी पैदावार है. किसानों का मानना है कि सब्जियों में इस बार अधिक मुनाफा होगा. बात अगर मटर, ब्रोकली, बैंगन, टिंडे और गोभी की सब्जियों की करें तो इस बार भरपूर पैदावार होने की वजह से मंडी में महंगाई कम देखी जा रही है.

हरियाणा की मंडियों में आलू 10 रुपये प्रति किलो बिक रहा है जो पिछले हफ्ते 15 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुका था. ऐसे ही पत्ता गोभी और पालक भी 15-18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. जानें बुधवार को क्या रहे हरियाणा में सब्जियों के दाम

सब्जी दाम (प्रति किलोग्राम)
गाजर 20 रुपये
आलू 10 रुपये
टमाटर 30 रुपये
गोभी 30 रुपये
प्याज 30 रुपये
खीरा 35 रुपये
पालक 20 रुपये
धनिया 30 रुपये
मेथी 25 रुपये
नींबू 30 रुपये
अदरक 40 रुपये

ये पढ़ें-Petrol Diesel Price In Haryana: हरियाणा में सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानें आपके जिले में क्या है दाम

हरियाणा में फलों की कीमत (fruits price in haryana) भी रोजाना बदल रही है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 50 रुपये प्रति दर्जन के हिसाब से बिक रहा है. वहीं सेब आज 70 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं आज क्या हैं हरियाणा में फलों की कीमत-

फल दाम (प्रति किलोग्राम/दर्जन)
केला 50 रुपये
सेब 70 रुपये
संतरा 50 रुपये
अनार 100 रुपये
अमरूद 50 रुपये

वहीं खुदरा बाजार में दाल, चावल जैसी जरूरत की चीजों का हाल ही में भाव नहीं बढ़ा है, लेकिन आम आदमी की आर्थिक स्थिति के मुताबिक राशन काफी मंहगा है. कारोबारियों का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में दालों के दामों में और उछाल (pulses Price in Haryana) होने वाला है. जो आम आदमी की चिंता का विषय हो सकता है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated :Jan 5, 2022, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details