हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ में छाया घना कोहरा, तापमान में गिरावट

By

Published : Dec 13, 2020, 3:01 PM IST

रविवार को ब्यूटीफुल सिटी चंडीगढ़ में घना कोहरा छाया रहा. साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो-तीन दिन बारिश का मौसम बना रह सकता है.

chandigarh weather
chandigarh weather

चंडीगढ़:रविवार को चंडीगढ़ में घना को कोहरा देखने को मिला. साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. शुक्रवार रात हुई बारिश के बाद शनिवार को पूरा दिन सर्द हवाएं चलती रहीं. शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं इस दौरान शहर में 5.4 एमएम बारिश दर्ज की गई और रविवार को घना कोहरा छा गया.

चंडीगढ़ में छाया घना कोहरा, तापमान में गिरावट

मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो-तीन दिन बारिश का मौसम बना रह सकता है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होने के कारण शहर का मौसम बदल गया है. गौरतलब है कि दिसंबर के शुरू होने से लेकर अभी तक शहर में केवल तेज धूप ही निकल रही थी, लेकिन शुक्रवार देर रात हुई तेज बारिश ने शहर के मौसम का मिजाज तो बदला ही, साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिली.

ये भी पढे़ं-यमुनानगर में छाई 'सफेद चादर', विजिबिलिटी कम होने से रेंगते नजर आए वाहन

लगातार तापमान में हो रही बढ़ोतरी से शहरवासी भी हैरान थे, क्योंकि दिसंबर में अभी तक ऐसी तेज धूप देखने को नहीं मिली थी. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दिनभर बादल छाए रहने के आसार हैं. ऐसे में शहर का अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहेगा.

अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम?

  • सोमवार को मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 19 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.
  • मंगलवार को एक बार फिर बादल छाए रहने की संभावना है. इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किए जाने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details