हरियाणा

haryana

CORONA EFFECT: चंडीगढ़ में धारा 144 लागू, 4-5 लोगों के एक साथ इकट्ठे होने पर रोक

By

Published : Mar 21, 2020, 12:41 AM IST

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर चंडीगढ़ में धारा 144 लागू कर दी गई है. चंडीगढ़ में अब तक कोरोना पॉजिटिव 5 मरीज पाए गए हैं.

Chandigarh
Chandigarh

चंडीगढ़ः देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सिटी ब्यूटीफुल यानी चंडीगढ़ में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके तहत 4-5 लोग एक साथ इकट्ठे नहीं हो सकते हैं. चंडीगढ़ के डीसी मनदीप बराड़ ने शहर में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया. वहीं सरकारी वेबसाइट पर हर रोज कोरोना के जुड़ी रिपोर्ट जारी की जाएगी.

चंडीगढ़ में कोरोना के 5 मामले

चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है. गुरुवार को चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मरीज सामने आया था. सेक्टर-21 की रहने वाली एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. जिसके बाद उस युवती के परिवार वालों के सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजे गए थे. जिसमें से उस युवती की मां, उसका भाई और उनकी नौकरानी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इसके अलावा चंडीगढ़ में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जो 18 मार्च को यूके से लौटी थी. महिला ने दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया था. जहां से बाद में वो चंडीगढ़ पहुंची. उस महिला का इलाज चंडीगढ़ पीजीआई में किया जा रहा है.

एहतियात के तौर पर उठाए जा रहे कदम

चंडीगढ़ में 2 दिनों में 5 मरीज सामने आने के बाद लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है. जिससे अब लोग घरों से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं. चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से चंडीगढ़ के स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, मॉल सिनेमा हॉल आदि को पहले ही बंद किया जा चुका है, लेकिन कुछ बाजार ऐसे थे जहां पर अब भी लोग जा रहे थे. अब कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं.

कोरोना के मद्देनजर चंडीगढ़ एयरपोर्ट से होने वाली उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया है. जिनमें डोमेस्टिक और इंटरनेशनल दोनों तरह की फ्लाइट्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः-पूरे हरियाणा में धारा-144 लागू, चंडीगढ़ में 5 हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details