हरियाणा

haryana

हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2023 पर कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर उठाए सवाल

By

Published : Mar 5, 2023, 8:43 AM IST

हरियाणा बोर्ड परीक्षा के दौरान पेपर लीक मामले पर रणदीप सुरजेवाला राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट के जरिए प्रदेश सरकार को माफिया की सरकार बताया.

Haryana Board Exam 2023
Haryana Board Exam 2023

चंडीगढ़: हरियाणा में इस वक्त बोर्ड की परीक्षा चल रही है. बोर्ड ने इन परीक्षाओं को सुचारू रूप से करवाने के लिए पुख्ता इंतजाम भी किए हुए हैं. बावजूद इसके प्रदेश में दसवीं कक्षा के पेपर लीक होने की खबरें भी आ रही है. दसवीं कक्षा का पेपर लीक होने के बाद भिवानी शिक्षा बोर्ड भी सवालों के घेरे में है. वहीं पेपर लीक मामले में विपक्ष खासतौर पर कांग्रेस सरकार को निशाने पर ले रहा है.

कांग्रेस राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला इस मामले में सरकार को घेर रहे हैं. रणदीप सुरजेवाला ने दसवीं कक्षा के पेपर लीक होने के मामले पर ना सिर्फ प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है बल्कि भिवानी शिक्षा बोर्ड को भी कटघरे में खड़ा किया है. इस मामले में सत्तापक्ष जो आप भी मांग रहे हैं.

रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट
राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा है, खट्टर-दुष्यंत सरकार बनी “पेपर लीक माफिया” की सरकार ! 28 फरवरी, 2023 को 10वीं कक्षा का हिंदी, 3 मार्च को फिजिकल एजुकेशन का पेपर लीक। 8 साल से अधिकतर पेपर लीक हो रहे हैं तो हरियाणा शिक्षा बोर्ड को भंग क्यों नहीं किया जा रहा?

वहीं रणदीप सुरजेवाला के ट्वीट पर हरियाणा बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण अत्रे कहते हैं कि बहुत लंबे समय से हरियाणा के अंदर इस तरह की गैंग काम कर रहे थे, जिनका काम नकल करवाना, नकल से पेपर पास करवाना, परीक्षा केंद्रों से पेपरों को आउट करवाना था. वे कहते हैं कि यह गैंग राजनीतिक संरक्षण में काम करते थे. प्रवीण अत्रे ने कहा कि मौजूदा सरकार ने इस तरह के गैंग पर चोट की. जब सिपाही भर्ती के अंदर इस तरह का काम हुआ, सरकार ने कार्रवाई करते हुए उसमें करीब 47 लोगों को गिरफ्तार किया. उसके साजिशकर्ता को भी हरियाणा पुलिस अन्य प्रदेशों से गिरफ्तार करके लाई. वे कहते हैं कि वर्तमान सरकार ने अब तक इस तरह के कामों में संलिप्त 500 से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें-हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर बोले कैप्टन अभिमन्यु, हाथ का तो पता नहीं एक दूसरे की टांग जरूर खींच रहे कांग्रेसी

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जहां तक रणदीप सुरजेवाला की बात है, राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है. राजस्थान में पेपर लीक के मामले में क्या हालात बने हुए हैं सबके सामने है. राजस्थान में पूरा विपक्ष सड़कों पर बैठा हुआ है. लेकिन कांग्रेस सरकार के कान पर जू नहीं रेंग रही है. हरियाणा की सरकार तो ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत सख्त कदम उठाती है. लेकिन राजस्थान में तो कोई कार्रवाई भी नहीं. यह कांग्रेस की सच्चाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details