हरियाणा

haryana

AAP councilor joins BJP: चंडीगढ़ में AAP को बड़ा झटका, वार्ड नंबर-5 की पार्षद भाजपा में शामिल

By

Published : Jan 23, 2023, 8:42 PM IST

Chandigarh Ward No 5 councilor joins BJP

चंडीगढ़ में मेयर चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी को एक और झटका लगा है. दरअसल चंडीगढ़ में वार्ड नंबर- 5 की पार्षद अमनप्रीत कौशल ने अपने पति अ‌मित कौशल के सा‌थ बीजेपी का दामन (Chandigarh Ward No 5 councilor joins BJP) थाम लिया है. अमनप्रीत कौशल 'चंडीगढ़ आप महिला विंग' की महासचिव थीं.

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा भारी होता जा रहा है. वहीं, आम आदमी पार्टी को मेयर चुनाव के बाद एक और झटका लगा है. सोमवार को आप पार्टी के वार्ड नंबर- 5 की पार्षद अमनप्रीत कौशल ने अपने पति अ‌मित कौशल के सा‌थ बीजेपी में शामिल हो गईं. अमनप्रीत कौशल 'चंडीगढ़ आप महिला विंग' की महासचिव थीं और इसके साथ ही उनके पति अमित कौशल भी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे. वहीं, चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी अध्यक्ष प्रेम गर्ग ने उन्हें भाजपा में जाने पर बधाई दी है.

चंडीगढ़ में मेयर चुनाव दौरान आम आदमी पार्टी और भाजपा में कड़ी टक्कर ‌थी, जिसके चलते दोनों पार्टियों ने एक दूसरे के पार्षदों को रिझाने की कोश‌िश भी की. लेकिन न भाजपा का कोई पार्षद हिल पाया और न ही आम आदमी पार्टी का. ऐसे में चुनाव हो जाने के बाद आम आदमी पार्टी को भाजपा ने बड़ा झटका दिया है. आम आदमी पार्टी के दो नेता चंडीगढ़ बीजेपी के सेक्टर-33 स्थित कमलम (मुख्यालय) में चीफ अरुण सूद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. आप नेता अमनप्रीत कौशल ने अपने पति अमित कौशल के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया है. अमनप्रीत कौशल 'चंडीगढ़ आप महिला विंग' की महासचिव थीं और इसके साथ ही उनके पति अमित कौशल भी पार्टी के सक्रिय सदस्य थे.

अमनप्रीत कौशल के अनुसार, आम आदमी पार्टी उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रही थी. वह पार्टी की नीतियों से संतुष्ट नहीं थी, जिसके चलते उन्होंने बीजेपी का दामन थामा. अमनप्रीत कौशल ने बताया कि, वह बीजेपी की नीतियों से काफी प्रभावित हैं. इससे पहले चंडीगढ़ बीजेपी में कांग्रेस पार्टी से नेता और कई कार्यकर्ता शामिल हो चुके हैं. पिछले साल ही कांग्रेस की टिकट पर जीते 2 पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके अलावा चंडीगढ़ कांग्रेस के बेहद पुराने नेता दविंदर सिंह बबला ने भी कांग्रेस को अलविदा कहते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया था.

वहीं, चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष प्रेम गर्ग ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, कुछ दिनों से भाजपा लगातार कह रही थी कि जल्द ही कुछ बड़ा करने जा रही है. हमें लगा कि वे शहर के लिए कुछ बड़ा ऐलान करने वाली है, लेकिन उन्हें अपनी पार्टी में हमारे दो नेताओं को शामिल किया है. वहीं, हमें अपने दो साथियों को बधाई देते हैं कि अब वे वहां जाकर अच्छे तरीक से काम करेंगे. भविष्य के लिए उन्हें हमारी तरफ से शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ में सीएम मनोहर की बैठक पर बोले गुरनाम सिंह चढूनी, कहा: किसान नेताओं की मीटिंग में उन्हें नहीं मिला कोई निमंत्रण

ABOUT THE AUTHOR

...view details