हरियाणा

haryana

चोर चौकीदार की गजब कहानी: बैंक से 4 करोड़ चोरी करके शादी की वेबसाइट पर ढूंढ रहा था लड़की, तब मिला पुलिस को सुराग

By

Published : Apr 14, 2021, 6:14 PM IST

Updated : Apr 14, 2021, 6:52 PM IST

कहावत है कि चोर कितना भी शातिर क्यों न हो लेकिन कोई न कोई सबूत छोड़ ही जाता है. ऐसा ही उदाहरण सामने आया चंडीगढ़ के एक्सिस बैंक में हुई 4 करोड़ की चोरी के मामले में. चोरी के बाद आरोपी चौकीदार ने अपना पुराना फोन तो फेंक दिया था लेकिन नया फोन खरीदने के बाद सोशल मीडिया पर एक्टिव होते ही पुलिस को उसका सुराग मिल गया.

chandigarh axis bank four crore stealing case
चार करोड़ की चोरी का मामला: शादी की चाहत ने ऐसे सलाखों के पीछे पहुंचाया चोर

चंडीगढ़: सेक्टर 34 के एक्सिस बैंक में 4 करोड़ की चोरी करने वाले आरोपी सिक्योरिटी गार्ड को पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया है. आरोपी को चंडीगढ़ के मणिमाजरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है. वहीं पुलिस ने 4 करोड़ 4 लाख रुपए में से 4 करोड़ 3 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी क्राइम मनोज कुमार मीणा ने बताया कि रविवार 11 अप्रैल को सुबह 3 बजे आरोपी बैंक से 4 करोड़ रूपये चोरी करके फरार हो गया था. आरोपी ने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया था ताकि पुलिस मोबाइल के जरिए उस तक ना पहुंच पाए.

चार करोड़ की चोरी का मामला: शादी की चाहत ने ऐसे सलाखों के पीछे पहुंचाया चोर

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़: एक्सिस बैंक के चौकीदार ने चोरी किए चार करोड़ रुपये, सीसीटीवी फुटेज देख हो जाएंगे हैरान

पुलिस को शुरुआती जांच करने के लिए कोई सुराग नहीं मिल रहा था लेकिन इसके बाद पुलिस ने आरोपी को सोशल मीडिया पर ट्रैक करना शुरू किया. आरोपी कई सोशल मीडिया वेबसाइट और मैट्रिमोनियल साइट पर एक्टिव था जिसके माध्यम से पुलिस को पता चला कि आरोपी पंचकूला के रायपुर रानी इलाके में आता जाता है.

एसपी ने बताया कि फिर हमारी एक टीम को रायपुर रानी की तरफ केंद्रित कर दिया इसके बाद पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि आरोपी चंडीगढ़ आने वाला है. तब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए अपना जाल बिछाया और आरोपी को चंडीगढ़ के मनीमाजरा इलाके से गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें:एक्सिस बैंक में 4 करोड़ की चोरी का मामला: वारदात के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, छापेमारी जारी

एसपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि आरोपी के पास एक बैग था जिसमें से पुलिस ने 4 करोड़ 3 लाख 14 हजार रुपये बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी ने कुछ पैसे खर्च कर दिए हैं जिसका हिसाब उससे लिया जाएगा.

एसपी ने बताया कि आरोपी कई लड़कियों से संपर्क में भी था और बैंक में काम करने से पहले भी है एक मोबाइल कंपनी में काम करता था और बैंक में वो पिछले 4 साल से काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें:समोसे पर नहीं दिया डिस्काउंट तो गैंगस्टर के भाई ने मांगी 50 लाख की रंगदारी

एसपी मनोज कुमार मीणा ने कहा की आरोपी से मामले के बारे में पूछताछ की जा रही है, फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि आरोपी ने अकेले इस वारदात को अंजाम दिया था या फिर उसके साथ और लोग भी शामिल थे.

Last Updated :Apr 14, 2021, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details