हरियाणा

haryana

अभय चौटाला की 'परिवर्तन यात्रा आपके द्वार' का कार्यक्रम जारी, 24 फरवरी से शुरू होगी यात्रा

By

Published : Feb 17, 2023, 10:07 PM IST

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला 'परिवर्तन यात्रा आपके द्वार' यात्रा (Abhay Singh Chautala Parivartan Yatra aapke dvaar) निकाल रहे हैं. इस यात्रा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. यह यात्रा हरियाणा के 90 हलकों से होकर गुजरेगी.

Chandigarh latest news INLD leader Abhay Singh Chautala Parivartan Yatra aapke dvaar
अभय चौटाला की 'परिवर्तन यात्रा आपके द्वार" का कार्यक्रम जारी

चंडीगढ़: इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला की 'परिवर्तन यात्रा आपके द्वार' का रूट प्लान तैयार कर लिया गया है. यह यात्रा 24 फरवरी को पुन्हाना हलके के सिंगार गांव से शुरू होगी और प्रदेश के सभी 90 हलकों से होकर गुजरेगी. इस दौरान यह यात्रा लगभग 4 हजार 200 किलोमीटर का सफर तय करेगी. जिसका समापन 5 अप्रैल को होगा. होली पर्व के कारण 7 और 8 मार्च को यात्रा को विश्राम दिया गया है. इनेलो पार्टी ने परिवर्तन यात्रा आपके द्वार का कार्यक्रम जारी किया है.

जानकारी के अनुसार यात्रा पहले दिन नूंह जिले के सिंगार गांव से शुरू होगी. इस दौरान करीब 16 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा और रात्रि विश्राम पिन्गवां में होगा. यात्रा का सफर 25 फरवरी को पिन्गवां से शुरू होगा और करीब 20 किलोमीटर का सफर तय कर साकरस में रात्रि विश्राम किया जाएगा. यहां से 26 फरवरी को यात्रा कंकर खेड़ी पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम भी होगा.

अगले दिन 27 फरवरी को करीब 16 किलोमीटर चलकर यात्रा नूंह पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम के बाद पांचवें दिन यह यात्रा मेवात जिले से पलवल जिले में प्रवेश कर जाएगी. यहां मिंडकौला में रात्रि विश्राम किया जाएगा. यात्रा के दौरान 1 मार्च को 15 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा और रात्रि विश्राम हथीन में होगा. 2 मार्च को यात्रा 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम उटावड़ गांव में होगा. वहीं 3 मार्च यहां से यात्रा होडल पहुंचंगी, जहां रात्रि विश्राम भी प्रस्तावित है.

पढ़ें:सरपंचों के विरोध के बीच पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली का बड़ा बयान, पंचों को दी जा सकती हैं विकास कार्य की शक्तियां

यहां से यात्रा 4 मार्च को करीब 21 किलोमीटर चलेगी और इसका रात्रि विश्राम हसनपुर में होगा. वहीं 5 मार्च को यहां से यात्रा बनचारी पहुंचेगी और यहीं पर रात्रि विश्राम किया जाएगा. इनेलो पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार 6 मार्च को यात्रा 17 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम अटोहा में होगा. यहां से 9 मार्च को 21 किलोमीटर चलकर यात्रा घोडी ओम वाटिका पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम किया जाएगा. यहां से यात्रा 10 और 11 मार्च को चलेगी और रात्रि विश्राम धतीर में होगा.

15वें दिन यात्रा फरीदाबाद जिले में प्रवेश करेगी और 20 किलोमीटर चलकर रात्रि विश्राम अलावलपुर में करेगी. 13 मार्च को यात्रा 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम जवां में करेगी. जवां से 14 मार्च को यात्रा करीब 17 किलोमीटर चलकर दयालपुर पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम भी दयालपुर में ही करेगी. इसी कड़ी में 15 मार्च को 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम फरीदाबाद के सेक्टर 3, जाट भवन में होगा.

16 मार्च को यहां से चलेगी और रात्रि विश्राम गांव बड़खल में किया जाएगा. 17 मार्च को यात्रा करीब 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम धौज में होगा. 18 मार्च को यात्रा जिला गुरुग्राम में प्रवेश कर जाएगी और 16 किलोमीटर चलकर रात्रि विश्राम सोहना में होगा. 19 मार्च को 21 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम गांव झाडसा में किया जाएगा. 20 मार्च को यात्रा करीब 21 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम पातली में होगा.

पढ़ें:Old Pension Scheme: ओपीएस की मांग को लेकर चंडीगढ़ में सीएम आवास का घेराव करेंगे कर्मचारी

21 मार्च को यात्रा 21 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम खोड रणसीका में होगा. 22 मार्च को यात्रा जिला रेवाड़ी में प्रवेश करेगी. यहां से 22 किलोमीटर चलकर रात्रि विश्राम पोसवाल चौक, श्रवण वाटिका, रेवाड़ी में किया जाएगा. 23 मार्च को 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम बालावास में होगा. 24 मार्च को 19 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम गोठड़ा में होगा. 25 मार्च को 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम डहिना में किया जाएगा.

यहां से यात्रा 26 मार्च को चलेगी और रात्रि विश्राम बाखली में किया जाएगा. 27 मार्च को जिला महेंद्रगढ़ में प्रवेश करेगी, जहां 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम कनीना में होगा. 28 मार्च को 18 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम जिगावन में किया जाएगा. 29 मार्च को 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम बाछौद में होगा. 30 मार्च को यात्रा 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम तोताहेड़ी में किया जाएगा.

यहां से यात्रा 31 मार्च को करीब 21 किलोमीटर चलकर धोलेडा पहुंचेगी और रात्रि विश्राम धोलेडा में ही किया जाएगा. 1 अप्रैल को यात्रा 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम नारनौल में होगा. 2 अप्रैल को 20 करीब किलोमीटर चलने के बाद यात्रा दड़ौली जाट पहुंचेगी, यहीं रात्रि विश्राम भी किया जाएगा. यहां से यात्रा 3 अप्रैल को 19 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम महेंद्रगढ़ में किया जाएगा. 4 अप्रैल को 20 किलोमीटर चलने के बाद यात्रा माधोगढ़ पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम भी किया जाएगा. यहां से 5 अप्रैल को यात्रा करीब 20 किलोमीटर चलेगी और रात्रि विश्राम शामपुरा में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details