हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ के आदित्य शर्मा ने यूपीएससी में हासिल किया 70वां रैंक, बोले- मां और बहन से मिली प्रेरणा

By

Published : May 23, 2023, 7:06 PM IST

चंडीगढ़ के आदित्य शर्मा ने यूपीएससी में 70वां रैंक हासिल किया है. आदित्य शर्मा ने बताया कि वो एमबीबीएस के छात्र रह चुके हैं.

union public service commission
union public service commission

चंडीगढ़: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. चंडीगढ़ के आदित्य शर्मा ने इस परीक्षा में 70वां रैंक हासिल किया है. आदित्य शर्मा ने बताया कि वो एमबीबीएस के छात्र रह चुके हैं. जुलाई 2022 में ही उन्होंने एमबीबीएस का कोर्स पूरा किया था. उन्होंने बताया कि एमबीबीएस के दौरान ही थर्ड ईयर में उन्होंने यूपीएससी की तैयारी करनी शुरू कर दी थी. आदित्य शर्मा ने बताया कि उन्हें शुरू से ही पढ़ाई का बहुत शौक है.

उनकी मां एक टीचर है, तो हमेशा से उनका प्रभाव परिवार में सभी की पढ़ाई पर रहा. उन्होंने ने बताया कि उनसे बड़ी उनकी बहन है, जो पीजीआई में डीएमएस कर चुकी हैं और वो किडनी स्पेशलिस्ट हैं. उन्हीं को देखते हुए एमबीबीएस में दाखिला लिया था. आदित्य शर्मा ने बताया कि पढ़ाई के साथ वो खेलों में भी रुचि रखते थे. जिसके चलते मेडिकल कॉलेज के 6 सालों तक वो बास्केटबॉल के कैप्टन रहे. यही नहीं पढ़ाई के साथ उन्हें ब्लॉगिंग करने का भी शौक है.

ये भी पढ़ें- करनाल के मनस्वी शर्मा ने यूपीएससी में हासिल किया 101वां स्थान, तीन बार सफल होने के बावजूद नहीं किया था ज्वाइन

आदित्य ने बताया कि मैं और मेरी बहन दोनों जुड़वां हैं. आदित्य शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपनी हाई स्कूल सेंट एन कॉन्वेंट स्कूल सेक्टर 32 से की है. चंडीगढ़ सेक्टर 35 के गुरु गोविंद सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल से अपनी सीनियर सेकेंडरी की पढ़ाई की. स्कूल पास करने के तुरंत बाद ही उन्होंने नीट का एग्जाम दिया जो पहले बार में ही क्लियर हो गया. इसके साथ ही उन्होंने एमबीबीएस के लिए उनका सिलेक्शन गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज चंडीगढ़ सेक्टर 32 में हुआ. जहां 6 सालों के दौरान उन्होंने अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई के साथ-साथ यूपीएससी की पढ़ाई भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details