हरियाणा

haryana

हरियाणा में AAP का मिशन 2024 तेज, 15 दिसंबर से बदलाव यात्रा की करेगी शुरुआत

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 9, 2023, 4:05 PM IST

Aam Aadmi Party Badlav yatra in Haryana: आम आदमी पार्टी हरियाणा में 15 दिसंबर से बदलाव यात्रा निकालेगी. सुशील गुप्ता फरीदाबाद से, अशोक तंवर सिरसा से, अनुराग ढांडा महेंद्रगढ़ से और निर्मल सिंह कालका से यात्रा की शुरुआत करेंगे. 24 दिसंबर को इस यात्रा का समापन होगा.

Aam Aadmi Party Badlav yatra in Haryana
Aam Aadmi Party Badlav yatra in Haryana

चंडीगढ़:आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में बदलाव यात्रा निकाल रही है. जो 15 दिसंबर से शुरू होकर 24 दिसंबर तक चलेगी. सुशील गुप्ता फरीदाबाद से, अशोक तंवर सिरसा से, अनुराग ढांडा महेंद्रगढ़ से और निर्मल सिंह कालका से यात्रा की शुरुआत करेंगे. इस यात्रा के दौरान वो रात को गांव में ही रुकेंगे.

शाम के वक्त एक रागनी कार्यक्रम होगा. उन्होंने कहा कि हर रोज हम दो से तीन विधानसभा क्षेत्र कवर करेंगे. इस यात्रा का समापन क्रमश: जींद, भिवानी, पानीपत और कैथल में होगा. ये यात्रा हरियाणा की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी. यात्रा के दौरान प्रदेश के लोगों को जागरूक किया जाएगा. उनको हरियाणा की बदहाल स्थिति के बारे में बताया जाएगा और आम आदमी पार्टी की सोच को उन तक पहुंचाया जाएगा.

यात्रा के बाद हरियाणा में एक महारैली की जाएगी. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा शिक्षा की स्थिति बहुत ज्यादा खराब है. पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने भी इस मामले में सरकार से जवाब मांगा है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग का भी यही हाल है. स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य विभाग की फाइलें नहीं देख रहे. जिसकी वजह से 2000 से ज्यादा फाइलें लंबित हैं.

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है. प्रदेश में अपराध और नशा तेजी से बढ़ रहा है. नशे की वजह से साल 2022 में 3738 लोगों ने आत्महत्या की है. नशे का मुख्य कारण युवाओं को रोजगार ना मिलना है. हालात ये हैं कि हर घर में नशे का कारोबार फैल रहा है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही. उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के किसान भी परेशान हैं.

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में किसानों की फसल टाइम से नहीं बिक रही. सरकार पोर्टल खोलने में व्यस्त है. अगर किसान की फसल खराब होती है, तो उन्हें मुआवजा नहीं मिलता. उन्होंने कहा कि किसान की आय दोगुनी तो नहीं हुई, बल्कि उनपर कर्ज बढ़ता जा रहा है. सुशील गुप्ता ने कहा कि इन सभी मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी की तरफ से ये यात्रा निकाली जा रही है.

ये भी पढ़ें- चरखी दादरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहे लाभार्थी, पीएम नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली किया सम्बोधित

ये भी पढ़ें- जानिए हरियाणा मृत शरीर सम्मान विधेयक- 2023 के किस प्रावधान का हो रहा है विरोध, 15 सितंबर से प्रारंभ होने वाले सत्र में बिल किया जा सकता है पेश

ये भी पढ़ें- हम हार से निराश हैं लेकिन हताश नहीं, ज्यादा मजबूती से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव- कुमारी सैलजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details