हरियाणा

haryana

Wrestlers Protest: अपने चहेतों को बचाने के लिए बेटियों का अपमान करना लोकतंत्र की हत्या- कांग्रेस विधायक किरण चौधरी

By

Published : May 29, 2023, 2:55 PM IST

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी है. वहीं, रविवार को पहलवानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर एक बार फिर से राजनीति तेज हो गई है. वहीं, पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक किरण चौधरी खिलाड़ियों के समर्थन में धनाना गांव में जारी धरने को समर्थन देने पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. किरण चौधरी ने क्या कुछ कहा जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (Kiran Choudhary on bjp)

Kiran Choudhary on bjp
पहलवानों के समर्थन में जारी धरने में भिवानी पहुंचीं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी.

भिवानी: दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को हिरासत में लिया, जिसके बाद राजनीति और तेज हो गई है. वहीं, पूर्व मंत्री एवं तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी सोमवार को जिला के गांव धनाना में सर्वजातीय जाटू खाप-84 एवं घणघस खाप द्वारा खिलाड़ियों के समर्थन में जारी धरने को समर्थन देने पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में लोकतंत्र खतरे में है. एक तरफ जहां महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है.

किरण चौधरी ने कहा कि, देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाने वाली बेटियां भी यौन शोषण का आरोप लगाकर धरने पर बैठी हैं. लेकिन, अपने चहेतों को बचाने के लिए बेटियों की मांग सुनने की बजाए उनसे बर्बरतापूर्वक व्यवहार कर उनको अपमानित करने का काम किया जा रहा है, जो कि लोकतंत्र का गला घोंटने का काम है.

पहलवानों के समर्थन में जारी धरने में भिवानी पहुंचीं कांग्रेस विधायक किरण चौधरी.

इस मौके पर किरण चौधरी एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित विभाग के राष्ट्रीय संयोजक दीपेश सारसर ने कहा कि देश के चैंपियन खिलाड़ियों के साथ इतना गलत बर्ताव, बेहद दुखद और शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि घमंड में भाजपा के शीर्ष नेताओं का दिमाग पूरी तरह से खराब हो चुका है और उन्हें आमजन का हित दिखाई देने की बजाए सिर्फ पूंजीपतियों एवं अपने चहेतों के हितों की परवाह है. जिसका उदाहरण रविवार को दिल्ली में देखने को मिला, जहां न्याय की गुहार लगाती बेटियों को सडक़ों पर घसीट-घसीटकर उनके साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया गया.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए धरनारत बेटियों के साथ न्याय करते हुए यौन शोषण के आरोपी को गिरफ्तार करे. इसके बाद किरण चौधरी एवं दीपेश सारसर ने जाटू खाप-84 के प्रधान सूबेदार राजमल के निधन पर उनके निवास स्थान पर जाकर शोक जताया. उन्होंने कहा कि सूबेदार राजमल धनाना एक सामाजिक एवं मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे, जिन्होंने पंचायतों के माध्यम से हमेशा सही का साथ दिया. उनका दुनिया से जाना समाज के लिए अपूर्णीय क्षति है. इस दौरान उनके साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित विभाग के राष्ट्रीय संयोजक दीपेश सारसर भी मौजूद रहे, जिन्होंने बेटियों पर हुए अत्याचार की निंदा की.

ये भी पढ़ें:Wrestler protest: भूपेंद्र हुड्डा बोले लाठियां नहीं न्याय दो, विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details