हरियाणा

haryana

भिवानी में कृषि मंत्री ने की किसानों से मुलाकात, बोले- फसल खरीद का तुरंत किया जाएगा भुगतान

By

Published : Apr 15, 2023, 3:42 PM IST

कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा की अनाज मंडियों में फसल की अच्छी आवक हो रही है. भाजपा किसानों को बगैर किसी परेशानी के भुगतान कराना चाहती है. (Minister JP Dalal on government crop procurement)

Minister JP Dalal on government crop procurement
किसानों को बगैर किसी परेशानी के भुगतान करवाना भाजपा का उद्देश्य- कृषि मंत्री

भिवानी:प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी जिला के कस्बा लोहारू में जनता दरबार लगाकर लोगों की शिकायतें सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को इनका जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए. इस मौके कृषि मंत्री ने कहा कि में प्रदेश की मंडियों में खरीद का जायजा लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य है कि हरियाणा के किसानों को बगैर किसी परेशानी का सामना किए, उनकी फसल का तुरंत प्रभाव से भुगतान दिया जाए.

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सीबीआई का नोटिस दिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केजरीवाल दुनिया के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने किसी विभाग की कोई जिम्मेदारी नहीं ले रखी है. उन्होंने कहा कि जो लोग जेल में गए हैं, वह सब कुछ बता देंगे कि उन्होंने किसके कहने पर क्या किया है और कानून के सामने कोई कितना भी शातिर बने, सच्चाई सामने आ ही जाती है.

पढ़ें :हरियाणा में लगेगा देश का पहला ग्रीन जेट फ्यूल प्लांट, 2025 तक उत्पादन का लक्ष्य

इस मौके पर कृषि मंत्री ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब वे सत्ता में थे, तब उन्हें संविधान अच्छा लगता है और सत्ता से बाहर होते ही संविधान खतरे में आने की बात कहने लगते हैं. कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि हरियाणा में नहरों की रीमॉडलिंग का काम प्रगति पर है. इस बारे में काफी शिकायतें मिल रही थी. इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दे दिए गए हैं.

पढ़ें :Leopard in Bhiwani: भिवानी के तोशाम खानक गांव के पास दिखा तेंदुआ, लोगों ने वन विभाग से की ये मांग

कृषि मंत्री ने कहा कि इन मामलों की जांच में कमियां मिलने पर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान कृषि मंत्री ने कहा कि वे स्वयं दक्षिण हरियाणा की मंडियों का दौरा कर सरकारी खरीद का जायजा ले रहे हैं. मंडियों में फसल की अच्छी आवक हो रही है. मौसम खराब होने से कुछ दिक्कतें आई थी. उन्होंने कहा कि हरियाणा में फसल खरीद को लेकर अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए जा चुके हैं कि समय पर फसलों का उठान हो तथा समय पर किसान की फसल का भुगतान सुनिश्चित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details