हरियाणा

haryana

भिवानी में मेडिकल के छात्रों ने फूंका हरियाणा सरकार का पुतला

By

Published : Nov 11, 2020, 2:37 PM IST

हरियाणा ने सरकारी कॉलेजों में चिकित्सा शिक्षा के शुल्क को बढ़ा दिया है. जिसके खिलाफ छात्र सड़कों पर उतर आए हैं. भिवानी में छात्रों ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया.

medical student protest against haryana government in haryana
भिवानी में मेडिकल स्टूडेंट ने फूंका हरियाणा सरकार का पुतला

भिवानी: हरियाणा में सरकारी मेडिकल कॉलेजों की फीस में राज्य सरकार की ओर से वृद्धि की गई है. जिसके विरोध में मेडिकल छात्र उतर आए हैं. भिवानी में भी मेडिकल स्टूडेंट्स ने हरियाणा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सरकार का पुतला फूंका.

छात्र नेता उमेश कुमार ने कहा कि हरियाणा सरकार ने बेतुका फरमान जारी किया है. ऐसा कर सरकार ने मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ भद्दा मजाक करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जो छात्र गरीब परिवार से आते हैं वो बढ़ी हुई फीस नहीं दे पाएंगे.

प्रदर्शन कर रहे दूसरे मेडिकल के स्टूडेंट्स ने कहा कि अगर सरकार ने ये फैसला वापस नहीं लिया तो वो सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे. जिसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ हरियाणा सरकार होगी.

ये भी पढ़िए:बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल की जीत, योगेश्वर दत्त हारे

गौरतलब है कि राज्य ने सरकारी कॉलेजों में चिकित्सा शिक्षा के शुल्क को बढ़ा दिया है. राज्य सरकार ने एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए शुल्क बढ़ाकर सालाना दस लाख रुपये कर दिया है, जो पूरे पाठ्यक्रम के लिये 40 लाख रुपये हो जाएगा. हालांकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि एमबीबीएस पाठ्यक्रम की फीस में मामूली बढ़त की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details