हरियाणा

haryana

Haryana Weather: हरियाणा में झमाझम बारिश, भिवानी के स्कूल में भरा पानी, सड़कें बनीं दरिया, एक गाय की मौत

By

Published : May 27, 2023, 2:16 PM IST

हरियाणा में इन दिनों झमाझम बारिश (Heavy Rain in Bhiwani) हो रही है. प्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार की देर रात और आज सुबह मेघराज जमकर बरसे. बारिश के बाद कई जिलों में जलभराव की समस्या हो गई. कई शहरों में पानी भरने से हालात खराब हो गये. भिवानी में सड़क पर मानो नदी बहने लगी हो. मौसम विभाग ने फिलाहल 30 मई तक की चेतावनी जारी की है.

Waterlogging due to rain in Bhiwani
Waterlogging due to rain in Bhiwani

हरियाणा में झमाझम बारिश, भिवानी के स्कूल में भरा पानी, सड़कें बनीं दरिया, एक गाय की मौत

भिवानी: हरियाणा में इस समय झमाझम बारिश का दौर चल रहा है. प्रदेश के सभी जिलों में कई दिन से तेज बरसात हो रही है. भिवानी में भी शुक्रवार की देर रात और आज सुबह तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई. भिवानी में हुई बरसात के चलते शहर के निचले क्षेत्रों भारी जलभराव हो गया. सड़क तालाब में तब्दील हो गये. कई जगह बीच रोड लोगों के वाहन फंसे हुए देखे गये.

भिवानी में गाय की मौत- बारिश के बाद भारी जलभराव के चलते आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बरसाती पानी जमा होने से भिवानी के हालुवास गेट, दादरी गेट, हनुमान गेट, बावड़ी गेट, कमला नगर, जैन चौक, हनुमान ढाणी, दिनोद गेट, रोहतक गेट पर भारी जलभराव देखने को मिल रहा है. क्षेत्रवासियों व राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं दिल्ली-पिलानी राष्ट्रीय राजमार्ग भी बारिश के चलते दरिया बन गया. आने-जाने वाले वाहन सड़क पर रेंगते नजर आये. भिवानी के हनुमान ढाणी क्षेत्र में जलभराव के कारण करंट लगने से एक गाय की मौत हो गई.

सड़क पर जलभराव के बीच फंसा ऑटो.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में बारिश-आंधी का येलो अलर्ट, जानिए कब तक मिलेगी भीषण गर्मी से राहत

स्कूलों में भरा पानी- सड़क पर भरा पानी आसपास के मकानों और दुकानों में घुस गया. राजमार्ग पर बरसाती पानी की निकासी के लिए बनाया गया नाला सफेद हाथी साबित हुआ, क्योंकि बारिश का पानी नाले व सीवरेज में जाने की बजाए राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही भरा हुआ है. सड़कों पर पानी जमा होने के चलते स्कूली वाहन भी कई घंटो की देरी के बाद स्कूल पहुंचे. भिवानी के राजकीय उच्च विद्यालय ढाणी हनुमानगढ़ पूरी तरह तालाब बन गया है. स्कूल के कमरों और ग्राउंड में पानी भरा हुआ है.

स्कूल के अंदर भरा पानी.

30 मई तक बारिश की चेतावनी- चंडीगढ़ मौसम विभाग (Chandigarh Meteorological Department) ने हरियाणा में 30 मई तक बारिश होने की भविष्यवाणी की है. प्रदेश के सभी जिलों में गरज-चमक के साथ बरसात जारी रहेगी. बारिश के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग ने तेज बारिश और आंधी तूफान को देखते हुए हरियाणा में येलो अलर्ट जारी किया है. झमाझम बारिश होने के बाद हरियाणा में तापमान 10 डिग्री तक नीचे आ गया है. शुक्रवार को जींद में अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा तो नारनौल में 18 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया.

ये भी पढ़ें-रेवाड़ी में देर रात 20 मिनट तक जमकर हुई ओलावृष्टि, कपास की फसल खराब, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details