हरियाणा

haryana

BJP-JJP Alliance: हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, विपक्ष पर भी लगाए ये आरोप

By

Published : Jun 22, 2023, 2:22 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जननायक जनता पार्टी ने गतिविधियां तेज कर दी हैं. गुरुवार को भिवानी दौरे पर पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम ने किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं. (haryana dupety cm dushyant chautala on bjp jjp alliance)

haryana dupety cm dushyant chautala on bjp jjp alliance
हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर डिप्टी सीएम की प्रतिक्रिया.

भिवानी: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की सियासत में आए दिन गठबंधन में मनमुटाव की खबरें सामने आती रही हैं. हालांकि बीजेपी के साथ ही जेजेपी ने अब स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा में गठबंधन को लेकर कोई संशय नहीं है. वहीं, गुरुवार को भिवानी दौरे पर पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर किसी भी प्रकार का कोई संशय नहीं है.

ये भी पढ़ें:JJP Rally in Haryana: बीजेपी के बाद जेजेपी का ऐलान, 10 लोकसभा सीटों पर हर महीने होगी 2 रैली, इस दिन से होगा आगाज

'किसानों और आम जनता के हित में गठबंधन सरकार': डिप्टी सीएम ने कहा कि, प्रदेश में गठबंधन सरकार किसानों और आम जनता के हित में काम कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी गठबंधन सरकार इसी तरह से काम करने वाली है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसानों को सूरजमुखी का भाव पड़ोसी राज्य पंजाब और राजस्थान से अधिक मिल रहा है. विरोध प्रदर्शन से यह साबित हो रहा है कि विपक्ष किसानों के हित में नहीं है और किसान हित नीतियों को कमजोर करना चाहता है. उन्होंने कहा कि हम और राज्यों से कहीं अधिक बेहतर ढंग से काम कर रहे हैं, चाहे वो राजस्व प्राप्ति की बात हो या प्रदेश में सूरजमुखी के भाव की बात हो.

ये भी पढ़ें:Haryana Assembly Election: बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर चल रही सियासत के क्या है मायने?

विपक्ष पर बरसे हरियाणा के डिप्टी सीएम: दुष्यंत चौटाला ने कहा कि, भले ही प्रदेश में सूरजमुखी के भाव को लेकर आंदोलन हुआ हो, लेकिन हरियाणा में किसानों को 6050 रुपए प्रति क्विंटल रेट दिया गया है, जबकि पंजाब में पांच हजार रुपए भी भाव नहीं पहुंचा है. इसी प्रकार राजस्थान में महज 3800 से 4100 के बीच सूरजमुखी का भाव है. इससे यह साबित हो रहा है कि विपक्षी पार्टियां हरियाणा सरकार द्वारा किसानों को सशक्त बनाने की नीतियों को कमजोर करने का प्रयास कर रही हैं.

'भिवानी फाइबर टेक्सटाइल का हब बना': दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने नीतियां बनाकर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में भिवानी फाइबर से संबंधित टेक्सटाइल का हब बना है और देश की 70 फीसदी डिमांड भिवानी से पूरी होती है. इन उद्योग संचालकों को प्रदेश की उद्योग नीति का पूरा फायदा मिला है. उन्होंने कहा कि अगर कोई 25 एकड़ जमीन में पांच या छह उद्योग समूह के रूप में स्थापित करना चाहता है तो उसमें बिजली, पानी-सीवरेज और इंफ्रास्ट्रक्चर के खर्च का 85 प्रतिशत सरकार वहन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details