हरियाणा

haryana

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर लौटी बॉक्सर नीतू घणघस को कृषि मंत्री ने किया सम्मानित

By

Published : Aug 14, 2022, 8:46 PM IST

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली बॉक्सर नीतू घणघस को भिवानी बॉक्सिंग क्लब में सम्मानित किया गया. सम्मान समारोह में कृषि मंत्री जेपी दलाल भी पहुंचे और नीतू की बॉक्सिंग अकादमी को 5 लाख रूपये की सहयोग राशि देने की घोषणा की

Boxer Nitu Ghanghas honored in bhiwani
मक्केबाज नीतू घणघस को किया जेपी दलाल ने सम्मानित

भिवानी: राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली बॉक्सर नीतू घणघस के लिए बॉक्सिंग (nitu ghanghas welcome in bhiwani) क्लब में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. सम्मान समारोह में बतौर मुख्यअतिथि प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने शिरकत की. इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने नीतू की अकादमी को 5 लाख रुपये की सहयोग राशि देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि आगे भी कॉमनवेल्थ, एशियन या ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने पर एकेडमी को सहायता करते रहेंगे.

नीतू घणघस (boxer nitu ghanghas) ने कॉमनवेल्थ गेम्स में मक्केबाजी के 48 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत देशवासियों को सिर गर्व से ऊंचा किया है. नीतू ने इंग्लैंड की बॉक्सर को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता था. इस दौरान गोल्डन गर्ल नीतू घणघस ने कहा कि उसे अपनी मेहनत व अपने गुरु जगदीश के गुर पर पूरा भरोसा था कि गोल्ड मिलेगा और वो मिला भी. नीतू ने कहा कि वो आगे और कड़ी मेहनत कर देश को एशियन व ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाएगी. उन्होंने कहा कि वे अब वो विश्व चैंपियनशिप, एशियन व ओलंपिक की तैयारी करेंगी.

नीतू के कोच द्रोणाचार्य अवॉर्डी जगदीश सिंह ने कहा कि बॉक्सर नीतू घणघस की कड़ी मेहनत और उसके (Nitu Gold Medalist Commonwealth Games 2022) माता-पिता के सहयोग से देश को सोने का पदक मिला है. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार से खिलाड़ियों को खेल विभाग के साथ हर विभाग में नौकरी दे. बॉक्सिंग क्लब के अध्यक्ष कमल सिंह प्रधान ने कहा कि भिवानी ने सबसे ज्यादा अर्जुन अवार्डी, भीम अवार्डी दिए हैं इसलिए सरकार भिवानी में खेल विश्वविद्यालय बनाए. सरकार कॉमनवेल्थ, एशियन व ओलंपिक के पदक विजेता खिलाडिय़ों को डीएसपी पद पर नियुक्ति दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details