हरियाणा

haryana

भिवानी में भारतीय किसान संघ ने की बैठक, किसानों ने मुआवजा राशि और ट्यूबवेल कनेक्शन की उठाई मांग

By

Published : May 22, 2023, 10:37 PM IST

सोमवार को भिवानी में भारतीय किसान संघ ने किसानों की समस्याएं सुनीं, इस बैठक में महिलाओं को भी आगे लाने की बात कही गई है ताकि महिलाएं भी जागरूक हो सकें. (Kisan Sangh meeting in Bhiwani)

Kisan Sangh meeting in Bhiwani
भिवानी में भारतीय किसान संघ ने की बैठक

भिवानी: सोमवार को हरियाणा के जिला भिवानी में सिंढ़ाण स्थित हनुमान मंदिर में भारतीय किसान संघ की बैठक तोशाम ब्लॉक अध्यक्ष मांगेराम की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक के दौरान भाकिसं पदाधिकारियों ने किसानों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान किसानों ने अपनी समस्याएं भी यहां पर बताई. इस दौरान भारतीय किसान संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह और भारतीय किसान संघ के प्रदेश मंत्री व बिजली आयाम प्रमुख महिपाल बड़दू भी विशेष तौर पर मौजूद रहे.

इस दौरान किसानों से किसानों से छोटे-मोटे व्यवसाय को अपनाकर स्वावलंबी बनने का आह्वान किया गया. इसके अलावा उन्होंने किसान संघ की महिलाओं को भी आगे लाने की सलाह दी. ताकि महिलाएं भी जागरूक होकर अपने हकों की आवाज उठा सके. बैठक के दौरान किसानों ने भाकिसं पदाधिकारियों से फसल खराबे का मुआवजा न मिलने तथा ट्यूबवेल कनेक्शन ना दिए जाने की शिकायत भी दी.

ये भी पढ़ें:जेजेपी ने BJP को याद दिलाया गठबंधन धर्म, प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कही ये बड़ी बात

किसानों की समस्याएं सुनकर भाकिसं के क्षेत्रीय संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों की बिजली व बीमे की समस्याओं को लेकर अधिकारियों से मिलकर सभी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों की प्रत्येक समस्याओं का हल करवाना भारतीय किसान संघ की प्राथमिकता है, जिसके लिए वे कार्य करते हैं. इस दौरान उन्होंने जींद में बनने वाले कार्यालय में किसानों से सहयोग करने की भी अपील की. जिसके बाद सिंढाण ग्राम पंचायत और किसानों ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें:भिवानी हवाई पट्टी का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम, ATC टावर व फायर स्टेशन बनाने पर लगाई अंतिम मुहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details