हरियाणा

haryana

हरियाणा में झींगा पालन को दिया जाएगा बढ़ावा- कृषि मंत्री

By

Published : Mar 27, 2022, 9:29 PM IST

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal Agriculture Minister Haryana) ने भिवानी के सिवानी में मत्स्य, बिजली और पानी से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की.

Shrimp farming in Haryana
Shrimp farming in Haryana

भिवानी: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal Agriculture Minister Haryana) ने भिवानी के सिवानी में मत्स्य, बिजली और पानी से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान हरियाणा में झींगा पालन (Shrimp farming in Haryana) को बढ़ावा देने के लिए चर्चा की गई. बैठक में क्षेत्र में गर्मी के मौसम को मद्देनजर रखते हुए पेयजल, बिजली, पानी की व्यवस्था को सुचारू करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

कृषि मंत्री ने झींगा पालक किसानों से अनुरोध किया है कि जो किसान झींगा पालन कर रहे हैं या नई यूनिट लगाना चाहते हैं वो किसान अधिक से अधिक संख्या में सरकार की योजनाओं की जानकारी लें. इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि पहली अप्रैल से होगा हरियाणा में गेहूं की खरीद (wheat procurement in haryana) का काम शुरू हो जाएगा. वहीं हरियाणा में सरसों की खरीद शुरू हो चुकी है जो 15 मई तक चलेगी. इसके अलावा चना और जौ की खरीद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details