हरियाणा

haryana

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किसानों से की अपील, बोले- 'अब घर लौटकर देश को आगे बढ़ाएं किसान'

By

Published : Nov 20, 2021, 3:57 PM IST

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister JP Dalal) ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि पीएम ने कृषि कानून वापस लेने का ऐलान (three farm laws withdrawal) कर दिया है. ऐसे में किसानों को अब धरना खत्म कर देना चाहिए.

Agriculture Minister JP Dalal
Agriculture Minister JP Dalal

भिवानी: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (jp dalal) शनिवार को भिवानी पहुंचे. यहां उन्होंने तोशाम में अधिवक्ताओं के लिए सवा 3 करोड़ रुपये की लागत से बव रहे 98 चैंबर कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी. इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान कृषि मंत्री ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसानों को अब धरना खत्म कर देना चाहिए. क्योंकि पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया (three farm laws withdrawal) है. अब किसानों को अपने घर वापस लौट जाना चाहिए और देश को आगे बढ़ाना चाहिए.

कृषि मंत्री जेपी दलाल (Haryana Agriculture Minister JP Dalal) ने कहा कि कुछ किसानों को तीन कृषि कानून मंजूर नहीं थे. हांलाकि किसानों को हम समझा नहीं पाए. फिर भी प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा कर दी है. सारे देशवासियों को उनकी इस बात का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने किसानों से अपील की है कि वह धरने से अपने घर वापस लौटे और देश को आगे बढ़ाएं.

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने की किसानों से अपील, बोले- 'अब घर लौटकर देश को आगे बढ़ाएं किसान'

ये भी पढ़ें-तीन कृषि कानून वापस लेने के फैसले के बाद विज ने क्यों किया जयप्रकाश नारायण का 'संपूर्ण क्रांति' आंदोलन का जिक्र

कृषि मंत्री ने कहा कि तोशाम किसान बाहुल्य क्षेत्र है. यह क्षेत्र मेरी जिम्मेदारी है और वे किसानों और हर वर्ग की भलाई के लिए कार्य करेंगे. हम किसानों के लिए नहरी पानी के माध्यम से पानी देने के लिए नई-नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं, उसका किसानों को लाभ उठाना चाहिए. कृषि मंत्री ने कहा कि तोशाम पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बंसीलाल और स्व. सुरेंद्र सिंह की कर्म भूमि रही है. यहां आकर मुझे सुकून मिलता है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हर व्यक्ति किसान हो गरीबों, मजदूरों के कल्याण के लिए नई-नई योजनाएं लेकर आ रही हैं. किसी को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details