हरियाणा

haryana

गृहमंत्री अनिल विज की हाई लेवल मीटिंग, नशा तस्करी रोकने का ब्लू प्रिंट तैयार

By

Published : May 22, 2023, 8:17 PM IST

सोमवार को गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में हाई लेवल मीटिंग (Home Minister Anil Vij High level meeting) कर हरियाणा में नशा तस्करी रोकने और सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने को लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक की.

Home Minister Anil Vij High level meeting
गृहमंत्री अनिल विज की हाई लेवल मीटिंग

अंबाला:हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने सोमवार को अंबाला में हाई लेवल मीटिंग ली. जिसमें एनआईए, सीआईडी, सेना, एयरफोर्स के साथ ही हरियाणा व पंजाब पुलिस के आला अधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा में नशा तस्करी रोकने और प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की. बैठक में रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने भी शिरकत की. बताया जा रहा है कि बैठक में हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने का ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है. इस दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बैठक में मिले सुझाव और जानकारियों पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा.


गृह मंत्री की हाई लेवल बैठक में हरियाणा व पंजाब के बार्डर पर बसे अंबाला को लेकर भी चर्चा की गई. इस दौरान शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी मंथन किया गया. अंबाला में गृह मंत्री अनिल विज की बैठक में सुरक्षा व नशा अहम मुद्दे रहे. इस बैठक में गृहमंत्री अनिल विज के साथ एनआईए, सीआईडी, सेना एयरफोर्स के अधिकारी शामिल रहे. इनके साथ ही हरियाणा और पंजाब पुलिस और रेलवे पुलिस के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे.

पढ़ें :हरियाणा में कबूतरबाजी पर लगेगी लगाम, गृह मंत्री के निर्देश पर 3 सदस्यीय SIT का गठन

गृह मंत्री ने तमाम सुरक्षा एजेंसियांे के अधिकारियों से चर्चा की. बैठक में हरियाणा की सुरक्षा व्यवस्था और नशा तस्करी पर लगाम लगाने को लेकर विचार विमर्श किया गया. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुरक्षा अहम मुद्दा है. लेकिन नशा सुरक्षा को भेदता है, इसलिए सुरक्षा व नशा तस्करी को लेकर बैठक में सुझाव व जानकारियां आई हैं. सुरक्षा के मामले में पंजाब द्वारा सहयोग के बारे में पूछे जाने पर विज ने कहा कि उसमें पंजाब पूरी तरह से सहयोग कर रहा है.

पढ़ें :हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी को कहा- मेरा नाम लो और आरोपियों को ठोक दो, किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा

पंजाब से बैठक में पंजाब पुलिस के अधिकारी भी पहुंचे हैं. पिछले दिनों अंबाला में मिले ग्रेनेड मामले पर विज ने बताया कि उसको लेकर भी बातचीत की गई है. यू पी से लगातार हो रही नशा तस्करी पर जवाब देते हुए विज ने कहा कि नशा कहीं से भी आ रहा हो, उसे रोकने के लिए एंटी नारकोटिक्स सेल बना हुआ है, जो लगातार काम कर रहा है. हरियाणा में नशा तस्करों पर शिकंजा कसा जा रहा है. अपराधियों को दूर दूर से पकड़कर लाया जा रहा है. गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बैठक में आए सुझावों पर ब्लू प्रिंट तैयार कर इन्हें जल्द से जल्द लागू किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details