हरियाणा

haryana

अनिल विज का अंबाला सेंट्रल जेल दौरा: पुलिस को सीन री क्रिएट करने के निर्देश, 2 दिन बाद भी प्रशासन के हाथ खाली

By

Published : Jan 20, 2023, 7:30 PM IST

अंबाला सेंट्रल जेल में महिला कैदी को गोली लगने (Female prisoner shot in Ambala Central Jail) का मामला पुलिस के लिए अबूझ पहेली बन गया है. दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस और जेल प्रशासन के पास इस घटना को लेकर कोई जवाब नहीं है. ऐसे में गृहमंत्री ने भी जेल का दौरा कर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

haryana home Minister Anil Vij visit to Ambala Central Jail
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने किया अंबाला सेंट्रल जेल का दौरा.

गृहमंत्री अनिल विज ने किया अंबाला सेंट्रल जेल का दौरा.

अंबाला: सेंट्रल जेल में महिला कैदी को गोली लगने के मामले में पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है. इस मामले को दो दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. गृहमंत्री अनिल विज गुरुवार को खुद सेंट्रल जेल पहुंचे और घटनास्थल और जेल का दौरा किया. गृहमंत्री ने इस दौरान पुलिस अधिकारियों को सीन री क्रिएट करवाने के आदेश दिए. विज ने कहा कि मामले की गम्भीरता से जांच की जा रही है. गृहमंत्री ने जल्द ही इस वारदात का खुलासा करने का दावा किया है.

अंबाला सेंट्रल जेल में महिला बंदी को गोली लगने का मामला पहेली बनकर रह गया है. जेल में महिला कैदी को गोली कहां से लगी. इसको लेकर पुलिस अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है. मामले को 2 दिन बीत गए हैं, गुरुवार को खुद गृह मंत्री अनिल विज अंबाला सेंट्रल जेल पहुंचे. गृहमंत्री विज ने महिला वार्ड में कैदियों से भी पूछताछ की और जेल प्रशासन से सवाल किए. गृह मंत्री ने महिला के ठीक हो वापस आने पर सीन री क्रिएट करवाने के आदेश दिए.

महिला कैदी को गोली लगने का मामला अबूझ पहेली बना.

पढ़ें:अंबाला सेंट्रल जेल में महिला कैदी को लगी गोली, प्रशासन ने साधी चुप्पी

गृहमंत्री विज ने कहा कि मामला गंभीर है, इसकी जांच की जा रही है. गोली कहां से आई, इसका पता जरुर लगाया जाएगा. फिलहाल अंबाला सेंट्रल जेल में गोली कहां से आई, किसने चलाई? इसका जवाब किसी के पास नहीं है. जेल के स्टाफ और जेल की चेकिंग के बाद भी यह सवाल अभी तक नहीं सुलझा है. जेल के CCTV कैमरे भी इसमें कोई मदद नहीं कर पाए हैं. एसपी जेल ने भी अभी किसी निष्कर्ष पर न पहुंच पाने की बात कही है.

पढ़ें:कालांवाली फायरिंग केस: जग्गा गैंग के 3 बदमाश गिरफ्तार, अब तक 5 आरोपियों को दबोचा

गौरतलब है कि महिला कैदी के पांव में गोली लगी थी, जिसे निकाल दिया गया है. महिला अब स्वस्थ है. जब महिला बंदी को सिविल अस्पताल लाया गया था, तब जेल पुलिस ने नहीं बताया था कि महिला को गोली लगी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोली जेल के बाहर से ही चली है. जिस बंदूक से यह गोली चलाई गई है उसे यदि नजदीक से चलाया जाता तो वो आर पार हो जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details