हरियाणा

haryana

अवैध कब्जा हटाने गई अंबाला नगर परिषद की टीम पर हमला, जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : May 31, 2021, 4:15 PM IST

अंबाला नगर परिषद (Ambala city council team) की टीम ने अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाया. सात एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने गई नगर परिषद की टीम पर लोगों ने हमला बोल दिया.

attacked on Ambala city council team
attacked on Ambala city council team

अंबाला: नगर परिषद (Ambala city council team) की टीम ने शहर में अवैध कब्जा कर रहे लोगों के खिलाफ अभियान चलाया. इस अभियान के तहत नगर परिषद के कर्मचारियों ने अंबाला कैंट-12 क्रॉस रोड पर 7 एकड़ जमीन पर चारदीवारी बनाकर कब्जा कर रहे लोगों पर कार्रवाई की. नगर परिषद के कर्मचारियों ने जमीन पर बनाई गई चारदीवारी को पीला पंजा चलाकर गिरा दिया.

नगर परिषद के अधिकारी पुलिस सुरक्षा के साथ मौके पर पहुंचे और दो जेसीबी की मदद से अवैध कब्जे (Illegal occupation) पर बनाई गई दीवार को गिराया. इस दौरान अवैध कब्जा कर रहे लोगों ने नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ जमकर बहस की. देखते ही देखते बात हाथापाई तक पहुंच गई. बढ़ते विरोध को देखते हुए ईओ अपूर्वा चौधरी और सचिव राजेश कुमार को सुरक्षा के बीच वहां से निकाला गया.

अवैध कब्जा हटाने गई अंबाला नगर परिषद की टीम पर हमला

इस दौरान महिलाएं जेसीबी को रोकने के लिए आगे आ गईं. महिलाओं ने कहा कि ये जमीन हमारी है. हमने इसे अंग्रेजों के टाइम से लिया हुआ है. बकायदा कोर्ट से हमारे नाम पर डिग्री हो रखी है. आज की कोर्ट में तारीख है और इसी कारण उन्हें डर था कि कोर्ट से स्टे हो जाएगा. इसी कारण निर्माण को गिराया गया.

अधिकारियों को चाहिए कि वो कोर्ट के आदेशों को तो माने. हमने तो केवल दीवार की थी, ताकि खेतों में पशु ना आए, लेकिन नगर परिषद के अधिकारियों ने कोर्ट की डिग्री होने के बाद भी निर्माण को गिरा दिया. वहीं इस सब करवाई पर नगर निगम के ईओ का कहना है कि वे जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य के खिलाफ कार्रवाई करने गए थे, जिसका नोटिस पिछले 15 दिनों से दिया जा रहा था, जिसका इन लोगों के द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया था.

ये भी पढ़ें- पुलिस हिरासत से फरार, 7 लाख का इनाम, 31 संगीन मामले, पढ़िए हरियाणा के गैंगस्टर काला जठेड़ी की पूरी कुंडली

उन्होंने कहा कि ये दीवार बिना किसी परमिशन के बनाई जा रही थी, इसीलिए आज समय पूरा होने के बाद भी कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि इनके द्वारा झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं और उन्होंने हम पर पथराव भी करने की कोशिश की. नगर परिषद कर्मचारियों के साथ गाली गलौज भी की. जिसका उन्होंने सम्बंधित थाने में लिखित शिकायत दी है. सभी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details