हरियाणा

haryana

कांग्रेस पर गृहमंत्री अनिल विज का कटाक्ष, 'भाई को भाई से लड़ाने का काम करती है कांग्रेस'

By

Published : Dec 30, 2019, 10:45 AM IST

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा भाई को भाई से लड़ने का काम किया है. देश का विभाजन भी भाई को भाई से लड़ाकर ही कराया गया. इन्होंने 1984 के सिख दंगे भी भाई को भाई से लड़ा कर ही करवाए हैं.

गृहमंत्री अनिल विज
गृहमंत्री अनिल विज

अंबाला: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को देश और संविधान बचाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि दोनों पहले से ही सुरक्षित हाथों में है. यही नहीं अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस की करनी और कथनी में बहुत फर्क है.

कांग्रेस पर अनिल विज का तंज
गृहमंत्री अनिल विज ने ये बयान कांग्रेस के 'देश बचाओ और संविधान बचाओ' फ्लैग मार्च पर हमला बोलते हुए दिया. अनिल विज ने कहा कि देश भी बचा हुआ है और मजबूत हाथों में है. अगर कांग्रेस ने कदम ताल करनी है तो ये करते रहें. जब से देश आजाद हुआ है कांग्रेस की करनी और कथनी में काफी अंतर आ गया है.

कांग्रेस पर गृहमंत्री अनिल विज ने बोला हमला

भाई को भाई से लड़ाती है कांग्रेस- विज
अनिल विज ने आगे कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भाई को भाई से लड़ने का काम किया है. देश का विभाजन भी भाई को भाई से लड़ाकर ही कराया गया. इन्होंने 1984 के सिख दंगे भी भाई को भाई से लड़ा कर ही करवाए हैं. कांग्रेसियों ने भाई से भाई को लड़ाने की पीएचडी कर रखी है.

ये भी पढ़िए:CAA के समर्थन में उतरे शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, कहा- विरोधी कर रहे स्वार्थ की राजनीति

पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा पर लगातार सीज फायर का उल्लघंन करने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब पाकिस्तान की वो हैसियत नहीं रही कि वो हिंदुस्तान के साथ सीधी लड़ाई लड़ सके. वो ये भी जानता है कि जिस दिन उसने ये हिमाकत की तो पाकिस्तान का नामो निशान मिट जाएगा. इसीलिए सीमा पर छोटी मोटी हरकतें करने के लिए पटाखे बजाते रहते हैं.

'सीएए का विरोध नहीं कर सकती राज्य सरकारें'
वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उसके जीते जी वहां सीएए कानून लागू नहीं किए जाने पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एक तरफ ममला बनर्जी संविधान की बात करती हैं और दूसरी तरफ सीएए का विरोध करती हैं. उन्होंने कहा कि सीएए केंद्र सरकार की ओर से लागू किया गया है. इसका विरोध राज्य सरकारें नहीं कर सकती हैं.

Intro:कांग्रेस के देश बचाओ और संविधान बचाओ फ्लैग मार्च पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि देश भी बचा हुआ है और मजबूत हाथों में है यहां तक कि संविधान भी बचा हुआ है इन्होंने कदम ताल करनी है तो यह करते रहे। जब से देश आजाद हुआ है कांग्रेस की करनी और कथनी में काफी अंतर आ गया है। कांग्रेस ने तो हमेशा भाई को भाई से लड़ वाया है । इन्होंने देश का विभाजन भी भाई को भाई से लगाकर ही किया है । इन्होंने 1984 के सिख दंगे भी भाई को भाई से लड़ा कर ही करवाए हैं ।कांग्रेसियों ने तो भाई से भाई को लड़ाने की पीएचडी कर रखी है।Body:पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा पर लगातार सीज फायर का उल्लघन करने पर बोलते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब पाकिस्तान की वह हैसियत नहीं रही कि वह हिंदुस्तान के साथ सीधी लड़ाई लड़ सके, वह यह भी जानता है कि जिस दिन उसने यह हिमाकत की तो पाकिस्तान का नामो निशान मिट जाएगा । इसीलिए सीमा पर छोटी मोटी हरकतें करने के लिए पटाखे बजाते रहते हैं और हमारी सेनाएं उसका शक्ति से गोली का जवाब गोली से देती है।

बाईट--अनिल विज, गृहमंत्री, हरियाणा।

वीओ-- पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उसके जीते जी वहां सीएए कानून लागू नहीं किए जाने पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एक तरफ तो संविधान की बात करते हैं और जो सीएए है वह केंद्रीय कानून है । वह प्रदेश सरकारों की चाहत पर निर्भर नहीं है, वह तो कानून बनते ही सारे देश पर लागू हो गया है।

बाईट--अनिल विज, गृहमंत्री, हरियाणा।
Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details