हरियाणा

haryana

रोहतक पीजीआई में नॉन टीचिंग स्टाफ की हड़ताल खत्म, मान ली गई सभी मांगें

By

Published : May 1, 2021, 10:46 AM IST

रोहतक में पिछले दो दिनों से पीजीआई में हड़ताल कर रहे नॉन टीचिंग स्टाफ की सभी मांगें मान ली गई हैं. वीसी ने स्टाफ की 7 मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है.

non-teaching-staff-strike-at-rohtak-pgi-ends-all-demands-accepted
रोहतक पीजीआई में नॉन टीचिंग स्टाफ की हड़ताल खत्म

रोहतक:अपनी मांगों को लेकर पिछले दो दिनों से पीजीआई में नॉन टीचिंग स्टाफ हड़ताल पर है. जिसके बाद भगवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानि पीजीआइएमएस में शुक्रवार दोपहर नॉन टीचिग एसोसिएशन के बैनर तले कर्मियों ने विजय पार्क में गेट मीटिग कर प्रदर्शन किया. जिसके बाद वीसी आवास का घेराव किया गया. घेराव के लिए पहुंचे यूनियन नेताओं को वीसी ने बुलाकर बातचीत की, जहां पर उनकी सातों मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया.

नॉन टीचिग एसोसिएशन ने पीजीआइएमएस कुलपति को 15 दिन पहले अपनी सात मांगों से संबंधित एक ज्ञापन दिया था. उनकी मांगों पूरी न होने पर 28 अप्रैल को एसोसिएशन की ओर से 30 अप्रैल को विजय पार्क में गेट मीटिग के लिए आह्वान किया गया था.

शुक्रवार को दोपहर एक बजे गेट मीटिग में बड़ी संख्या में कर्मचारी पहुंचे. मीटिग में फैसला लिया गया कि कुलपति कार्यालय का घेराव कर उनका मांगों के बारे जवाब मांगा जाएगा. फैसले के बाद एसोसिएशन के सदस्य प्रदर्शन करते हुए कुलपति कार्यालय की ओर चले तो पता लगा कि कुलपति आवास पर हैं.

इसके बाद कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए आवास पर पहुंचे व आवास का घेराव किया. करीब 20 मिनट तक नारेबाजी के बाद वीसी ने पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए बुलाया. जहां पर कुलपति ने सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया.

बातचीत के बाद इन मांगों पर बनी सहमति
1. हर माह समय पर सैलरी उपलब्ध करवाई जाए।
2. रोटेशन बनाकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगे।
3. बिना जरूरत के स्टाफ को न बुलाया जाए।
4. ग्रीष्मकालीन समय सुबह 8 से दो बजे लागू किया जाए।
5. कोरोना में संस्थान कर्मियों को 20 बेड आरक्षित हों, जिनमें पांच वेंटिलेटर वाले होने चाहिए।
6. संस्थान में वाईफाई को चालू किया जाए।
7. कोरोना वार्ड में रोटेशन प्रणाली लागू की जाए।

मान ली गई हैं सभी मांगें: तारीफ
नॉन टीचिग एसोसिएशन के प्रधान तारीफ सिंह नांदल ने कहा कि उन्होंने सात मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था. कुलपति ने सभी सात मांगों को मान लिया है. उन्हें गेट मीटिंग में आरडीए का भी समर्थन था.

ये भी पढ़ें-पीजीआई रोहतक के ओपीडी में केवल गंभीर बीमारी वाले मरीजों का ही होगा इलाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details