हरियाणा

haryana

रोहतक: आप सांसद को नहीं पता गलवान वैली में कितने जवान हुए शहीद

By

Published : Jun 20, 2020, 8:09 PM IST

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को रोहतक में चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान आप सांसद ने गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों की संख्या 10 बताई.

haryana aam aadmi party Protest against china
haryana aam aadmi party Protest against china

रोहतक:आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को नहीं मालूम कि गलवान घाटी में भारत के कितने जवान शहीद हुए हैं. सुशील गुप्ता ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा 10 भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं. बता दें कि भारत-चीन के सैनिकों के बीच लद्दाख की गलवान वैली में हुई हिंसक झड़प में 20 जवान शहीद हुए थे.

राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने पीएम द्वारा आम आदमी पार्टी को चीन के खिलाफ सर्वदलीय बैठक में न बुलाने को राजनीति बताया. उन्होंने कहा हम इस संकट की घड़ी में सरकार के साथ खड़े हैं लेकिन केंद्र सरकार को बिना भेदभाव के सब पार्टियों को साथ ले कर चलना चाहिए.

चीन के खिलाफ आप का प्रदर्शन, क्लिक कर देखें वीडियो

उन्होंने जानकारी दी कि आज प्रदेश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. रोहतक में भी आप पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के नेतृत्व में चीन के खिलाफ प्रदर्शन कर भारतीय सेना के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन भी रखा. उन्होंने हरियाणा और अन्य राज्य की सरकारों से शहीद सैनिकों के लिए सम्मान राशि 1 करोड़ रुपये और उनके आश्रित को एक सरकारी नौकरी देने की मांग की.

सुशील गुप्ता ने दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या और अस्पतालों में बेड नहीं होने पर सफाई भी दी. गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में जनंसख्या का घनत्व बहुत अधिक है. इसलिए कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में बढ़ोतरी होना स्वभाविक है, दिल्ली सरकार कोरोना को रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रही है.

ये भी पढ़ें- चीन के पास सामान की वैरायटी ज्यादा और सस्ती, इम्पोर्ट करना मजबूरी- उद्योगपति

ABOUT THE AUTHOR

...view details