हरियाणा

haryana

ये टिक टॉक स्टार हैं बीजेपी की आदमपुर से उम्मीदवार, क्या दे पाएंगी कुलदीप बिश्नोई को टक्कर ?

By

Published : Oct 3, 2019, 4:55 PM IST

Updated : Oct 3, 2019, 5:18 PM IST

बीजेपी ने टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट को आदमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. आदमपुर में उनका मुकाबला कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई से होगा.

tik tok star sonali phogat bjp

हिसार/चंडीगढ़ः टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट को बीजेपी ने टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने सोनाली फोगाट को कुलदीप बिश्नोई के सामने टिकट दिया है.

कौन हैं सोनाली फोगाट ?
फतेहाबाद के गांव भूथन की रहने वाली सोनाली फौगाट ने कई सीरियल्स में काम किया है. उन्हें टिक टॉक बनाने का शौक है. और वो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं. सोनाली फोगाट बीजेपी महिला की उप-प्रधान हैं और हिसार जोन कला परिषद की निर्देशक भी हैं. सोनाली फोगाट की एक बेटी है. भारतीय जनता पार्टी में वो कई साल से सक्रिय हैं. अब उन्हें आदमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. जहां उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई से होगा.

क्लिक कर देखिए बीजेपी उम्मीदवार सोनाली फोगाट का टिक टॉक वीडियो

भजनलाल परिवार का गढ़ मानी जाती है आदमपुर विधानसभा
हिसारी जिले की विधानसभा आदमपुर भजनलाल परिवार का गढ़ मानी जाती है. और यहां भजनलाल परिवार का कोई भी सदस्य कभी हारा नहीं है. जिन कुलदीप बिश्नोई से सोनाली फोगाट का मुकाबला है वो खुद लगातार दो बार से इस सीट पर जीतते आ रहे हैं. 2014 की मोदी लहर में भी कुलदीप बिश्नोई ने ये सीट जीती थी. 1967 में इस सीट पर पहली बार भजनलाल ने चुनाव लड़ा और जीता था. वो बात अलग है कि भजनलाल के पोते और कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को 2019 लोकसभा चुनाव में हिसार लोकसभा सीट से हार का सामना करना पड़ा.

क्लिक कर देखिए बीजेपी उम्मीदवार सोनाली फोगाट का टिक टॉक वीडियो

2016 में हुई थी सोनाली फोगाट के पति की रहस्यमयी मौत
सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट की 2016 में रहस्यमयी मौत हुई थी. वो अपने फार्म हाउस में मृत पाए गए थे. इस फार्म हाउस का कुछ दिन पहले ही सोनाली फोगाट ने उद्घाटन किया था. सोनाली फोगाट के पति की मृत्यु के वक्त कई तरह की चर्चाएं गर्म रहा था.

आदमपुर से बीजेपी उम्मीदवार सोनाली फोगाट

ये भी पढ़ें- बीजेपी के 90 उम्मीदवारों में 20 जाट, जानिए बीजेपी ने क्यों काटे 7 जाटों के टिकट

आदमपुर विधानसभा के 2014 के नतीजे
2014 में कुलदीप बिश्नोई ने इस सीट पर इनेलो के कुलवीर सिंह बेनीवाल को हराया था. 2014 में कुलदीप बिश्नोई को 56,757 वोट मिले थे जबकि इनेलो के कुलवीर सिंह बेनीवाल को 39,508 वोट प्राप्त हुई थे. इस तरीके से कुलदीप बिश्नोई ने इनेलो उम्मीदवार को 17,249 वोटों से हराया था.

हरियाणा में इतने वोटर
Intro:Body:

tik tok star sonali phogat bjp candidate from adampur assembly constituency


Conclusion:
Last Updated :Oct 3, 2019, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details