हरियाणा

haryana

हिसार: मौसम में आया बदलाव, दिन भर रही बूंदाबांदी

By

Published : Jan 13, 2020, 7:22 PM IST

हिसार में सोमवार को मौसम ने करवट ली. यहां दिन भर बूंदाबांदी होती रही. बारिश के साथ तेज हवाओं की वजह से लोगों को मौसम में ज्यादा ठंडक महसूस हुई.

rain in hisar
हिसार में बारिश

हिसार: जिले में लगातार दिनभर बूंदाबांदी का मौसम रहा. अचानक मौसम में आए परिवर्तन के बाद हिसार क्षेत्र में पूरा दिन रुक-रुक कर बारिश होती रही. जिससे तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. वहीं बारिश के साथ तेज हवाओं की वजह से लोगों को मौसम में ज्यादा ठंडक महसूस हो रही थी.

मौसम में आया बदलाव, दिन भर रही बूंदाबांदी

दिनभर हुई बारिश

मौसम विभाग के विशेषज्ञ मदनलाल लाल खिचड़ ने बताया कि अगले 3 से 4 दिन तक भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा. कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी. लगातार दिनभर हो रही बारिश से आमजन भी परेशान दिखाई दिया.

बारिश की संभावना

वहीं मौसम विभाग ने बताया कि ये मौसम लगातार 3-4 दिन तक ऐसे ही रहेगा. मौसम विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टर मदन लाल ने कहा कि अगले तीन-चार दिन तक मौसम में बूंदाबांदी और ओलावृष्टि होने की संभावनाएं हैं.

किसानों को हिदायत

किसानों को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि अगले तीन-चार दिन तक खेतों में स्प्रे और खाद ना डालें. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बूंदाबांदी से तो किसानों को कोई नुकसान नहीं होगा, अगर ओलावृष्टि हुई तो जरूर किसानों को भारी नुकसान हो सकता है.

इस हफ्ते हिसार का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. इसके अलावा मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बारिश होने की प्रबल संभावनाएं हैं.

ये भी पढ़ें-कम लागत, छोटी जगह और मोटा मुनाफा यानि खरगोश पालन, ऐसे शुरू करें बिजनेस

Intro:मौसम में आया बदलाव, दिन भर रही बूंदाबांदी

एंकर : हिसार क्षेत्र में लगातार दिनभर बूंदाबांदी का मौसम रहा। अचानक मौसम में आए परिवर्तन के बाद हिसार क्षेत्र में पूरा दिन रुक रुक कर बारिश होती रही। मौसम विभाग के विशेषज्ञ मदनलाल लाल खिचड़ ने बताया कि अगले 2 से 3 दिन तक भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा। कहीं कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश रहेगी।
लगातार दिनभर हो रही बारिश से आमजन भी परेशान दिखाई दिया वहीं मौसम विभाग ने बताया कि यह मौसम लगातार दो-तीन दिन तक ऐसे ही रहेगा। Body:मौसम विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टर मदन लाल ने कहा कि अगले तीन-चार दिन तक मौसम में बूंदाबांदी और ओलावृष्टि होने की संभावनाएं हैं। किसानों को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि अगले तीन-चार दिन तक खेतों में स्प्रे व खाद ना डालें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बूंदाबांदी से तो किसानों को कोई नुकसान नहीं होगा अगर ओलावृष्टि हुई तो जरूर किसानों को भारी नुकसान हो सकता है।

बाइट - मदनलाल खींचड़, मौसम वैज्ञानिक एचएयू।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details