हरियाणा

haryana

हिसार की लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी में हैंडबॉल मैच का आयोजन

By

Published : Jun 24, 2020, 9:06 PM IST

हिसार की लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा और पशुविज्ञान विश्वविद्यालय में हैंडबॉल मैच का आयोजन किया गया. ये मैच विद्यालय में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों और फैकल्टी के बीच खेला गया.

handball match lala lajpat university hisar
हिसार की लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी में हैंडबॉल मैच का आयोजन

हिसार: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस और विश्व हैंडबॉल दिवस के मौके पर हिसार के लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा और पशुविज्ञान विश्वविद्यालय में हैंडबॉल मैच का आयोजन किया गया. जिसमें विदेशी विद्यार्थियों और फैकल्टी दोनों ने हिस्सा लिया. इस दौरान कोरोना के फैलाव से बचाव के लिए जो भी सावधानी है, उसका भी पूरा ध्यान रखा गया.

सह छात्र कल्याण निदेशक डॉ. ढाका ने बताया की विश्वविद्यालय में कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते पढ़ाई और छात्रों के अन्य सभी काम सस्पेंड किए गए हैं और सभी विद्यार्थी अपने-अपने घरों में है, लेकिन विदेशी छात्र जो फ्लाइट या अन्य यातायात साधन ना होने के कारण अपने देश नहीं जा पाए उनका मैच लुवास विश्वविद्यालय की फैकल्टी के बीच कराया गया.

ये भी पढ़िए:फाइनल ईयर और रिअपियर के छात्रों को परीक्षाओं में छूट, INSO ने किया स्वागत

उन्होंने बताया की खेल का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है. खेल के द्वारा व्यक्ति शारीरिक रूप से फिट रहता है और उसकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता बनी रहती है. कोविड-19 के संक्रमण काल के दौरान हमनें ये पाया है कि जिन व्यक्तियों की रोग-प्रतिरोधक क्षमता कम है. उनकों ये वायरस ज्यादा चपेट में ले रहा है. ऐसे में लोगों को फिट रहने के लिए खेल या फिर व्यायाम करते रहना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details