हरियाणा

haryana

मेदांता अस्पताल में मुलायम सिंह यादव से मिले ओपी चौटाला, 25 सितंबर की रैली का दिया न्योता

By

Published : Sep 7, 2022, 4:07 PM IST

ओम प्रकाश चौटाला ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचकर यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव से मुलाकात (OP Chautala meets Mulayam Singh Yadav) की है. ओपी चौटाला की ओर से उन्हें 25 सितंबर को चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर होने वाली सम्मान दिवस रैली (Samman Diwas Rally) के लिए न्योता दिया गया है. वैसे तो हर बार इस रैली के लिए इनेलो की ओर से विपक्षी दलों को न्योता दिया जाता है लेकिन इस बार ये रैली कई मायनों में खास होने वाली है.

ओपी चौटाला
ओपी चौटाला

गुरूग्राम : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला बुधवार सुबह गुरुग्राम पहुंचे. जहां उन्होंने मेदांता अस्पताल में भर्ती यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव से मुलाकात (OP Chautala meets Mulayam Singh Yadav) की. गौरतलब है कि बीते कई दिनों से मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं.

25 सितंबर की रैली का दिया न्योता- ओपी चौटाला ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और 25 सितंबर को फतेहाबाद में होने वाली रैली का न्योता दिया. मुलायम सिंह यादव ने स्वास्थ्य ठीक होने की स्थिति में कार्यक्रम में पहुंचने की बात कही है. दरअसल 25 सितंबर को देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की जयंती होती है और इनेलो हर साल इस दिन सम्मान दिवस रैली (Samman Diwas Rally) का आयोजन करता है. जिसमें विपक्षी दलों के नेताओं खासकर जनता दल का हिस्सा रहे नेताओं को न्योता दिया जाता है. इस साल सम्मान दिवस रैली का आयोजन हरियाणा के फतेहाबाद (Samman Diwas Rally in Fatehabad) में होगा.

ओपी चौटाला ने जाना मुलायम सिंह का हाल चाल

नीतीश ने भी की मुलायम सिंह यादव से मुलाकात- इससे पहले मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मेदांता अस्पताल पहुंचकर मुलायम सिंह यादव से मुलाकात (Nitish Kumar Meets Mulayam Singh Yadav) की थी. इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे. दरअसल नीतीश कुमार इन दिनों विपक्ष के नेताओं को लामबंद करने में जुटे हैं और इसी कड़ी में वो तीन दिन के दिल्ली दौरे पर आए और कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की. इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने मंगलवार को गुरुग्राम में पहले हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला और फिर मेदांता अस्पताल पहुंचकर मुलायम सिंह से मुलाकात की थी.

मंगलवार को नीतीश कुमार ने मुलायम सिंह से की मुलाकात

इस बार खास है 25 सितंबर की रैली- पिछले महीने तक बीजेपी के साथ रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए का साथ छोड़ चुके हैं और अब वो बीजेपी विरोधी दलों के नेताओं को एक साथ लाने की कोशिश में जुटे हैं. 25 सितंबर को होने वाली इनेलो की रैली में इनेलो हर बार की तरह विपक्षी दलों को साथ लाने की कोशिश कर रही है. इस कोशिश में सबसे बड़ी कड़ी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साबित हो सकते हैं. नीतीश कुमार भी विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और इनेलो भी सम्मान दिवस रैली का न्योता दे रही है. नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने के बाद इस बार की ये रैली कई मायनों में खास हो सकती है.

किस-किसको दिया है न्योता- इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला के मुताबिक 25 सितंबर को होने वाली रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, एनसीपी अध्यक्ष शरद पंवार, मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल समेत अन्य पार्टियों के नेता शिरकत करेंगे. फतेहाबाद में सम्मान दिवस रैली के लिए इनेलो की ओर से इन दिनों 25 सिंतबर की रैली के न्योते दिए जा रहे हैं.

मंगलवार को नीतीश कुमार ने ओपी चौटाला से की मुलाकात

पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल और उनके बेटे हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला का इन नेताओं का साथ अच्छे संबंध रहे हैं. इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने भरोसा जताया है कि फारुख अब्दुला, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी सम्मान दिवस रैली में शिरकत करेंगे. दरअसल इनेलो की ओर से हर साल आयोजित होने वाली इस सम्मान दिवस रैली विपक्षी नेताओं को न्योता दिया जाता है, खासकर उन चेहरों को जो कभी जनता दल का हिस्सा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला से मिले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details