हरियाणा

haryana

तीरंदाज दीपिका कुमारी पहुंची गुरुग्राम, स्कूली छात्रों को सिखाए तीरंदाजी के गुर

By

Published : Jun 29, 2022, 2:12 PM IST

तीरंदाज दीपिका कुमारी बुधवार को साइबर सिटी के एक निजी स्कूल (Archer Deepika Kumari) पहुंची. जहां दीपिका ने आर्चरी कोर्ट का उद्घाटन किया और स्कूली छात्रों को तीरंदाजी के गुर (Archer Deepika Kumari reached Gurugram) सिखाए. पढ़ें पूरी खबर...

Archer Deepika Kumari reached Gurugram
तीरंदाज दीपिका कुमारी पहुंची गुरुग्राम

गुरुग्राम:वर्ल्ड की जानी-मानी तीरंदाज दीपिका कुमारी (Archer Deepika Kumari) बुधवार को साइबर सिटी के एक निजी स्कूल पहुंची. जहां दीपिका ने आर्चरी कोर्ट का उद्घाटन किया और स्कूली छात्रों को तीरंदाजी के गुर (Archer Deepika Kumari reached Gurugram) सिखाए. इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान दीपिका ने कहा कि सरकार खेलो को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कदम उठा रही है. आज समय आ गया है जब हर बच्चे को पढ़ाई के साथ खेलों में भी अपना भविष्य बनाने की और ध्यान देना चाहिए.

वहीं स्कूल की प्रिंसिपल की माने तो उन्होंने स्कूल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कई प्रयास किए (Deepika Kumari Taught archery to students) है. इसी कड़ी में स्कूल ने आर्चरी कोर्ट की शुरूआत की है. इससे न केवल स्कूली छात्रों का सर्वांगिक विकास होगा, बल्कि बच्चों का खेलो के प्रति रुझान भी बढ़ेगा. पढ़ाई के साथ-साथ अब खेलों के प्रति भी छात्र रुचि दिखाने लगे है और छात्रों के अविभावक भी अपने बच्चों को खेलों के प्रति मोटिवेट कर रहे हैं.

तीरंदाज दीपिका कुमारी पहुंची गुरुग्राम, स्कूली छात्रों को सिखाए तीरंदाजी के गुर

उन्होंने कहा कि तीरंदाजी एक ऐसा खेल है जो कि किसी भी मौसम में खेला जा सकता है और वहीं बच्चों को खेल के प्रति मोटिवेट कर रहा है. तो वही बच्चों के लिए आर्चरी कोर्ट खुलने के बाद बच्चों का रुझान और भी खेल के प्रति बढ़ेगा. स्कूल का भी यही मानना है कि बच्चे खेलों के प्रति उत्साहित हो और बच्चों में खेल के प्रति लगन जागे जिससे कि खेल के प्रति बच्चे में अच्छा अनुभव प्राप्त कर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें. वही देश की बेटी दीपिका कुमारी ने भारत का कई बार नाम रोशन किया है. आपको बता दें सरकार द्वारा दीपिका कुमारी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details