हरियाणा

haryana

अंबाला नगर परिषद कार्यालय में बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगनी शुरू

By

Published : Jan 3, 2020, 8:50 AM IST

अंबाला नगर परिषद कार्यालय में बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगनी शुरू हो गई हैं. कैबिनेट मंत्री अनिल विज के आदेश के बाद बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू हुई है.

Biometric Attendance at mc in ambala
बायोमैट्रिक मशीन से हाजिरी लगनी शुरू

अंबाला: नए साल के आगमन पर नगर परिषद कार्यालय में बुधवार से बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगनी शुरू की गयी. कैबिनेट मंत्री अनिल विज के आदेश के बाद बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू हुई है.

नगर परिषद कार्यालय में बायोमैट्रिक मशीन से हाजिरी लगनी शुरू, देखें वीडियो

कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने दिए थे आदेश

बता दें, कुछ समय पहले मंत्री अनिल विज ने आदेश दिए थे कि नगर निगम और नगर परिषद कार्यालय में बायोमेट्रिक हाजिरी लगायी जाए, जिसके बाद विभाग ने तुरंत कारवाई करते हुए कर्मचारियों का डाटा इकट्ठा करना शुरू कर दिया था.

मंत्री ने आदेश दिए थे कि नगर निगम और नगर परिषदों में बायोमेट्रिक हाजिरी लगाई जाए और साथ ही रोस्टर रजिस्ट्रर भी लगाए जाए. तभी विभागीय अधिकारी कर्मचारियों का डाटा अपलोड करने में जुट गए थे. जो कर्मचारी बायोमेट्रिक हाजिरी नहीं लगाएगा उसे गैरहाजिर माना जाएगा.

500 कर्मचारियों ने शुरू की बायोमेट्रिक हाजिरी

बायोमेट्रिक हाजिरी लगवाने के लिए मशीनें भी उपलब्ध करवा दी गयी हैं. वॉर्ड सुपरवाइजर ने बताया कि बताया कि आज से उन्होंने बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी शुरू की है. वहीं परिषद सचिव राजेश ने बताया कि उनके पास लगभग 500 कर्मचारी हैं. जिनकी आज से बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू कर दी है जिससे पता लगता रहेगा कि कितने कर्मचारी समय पर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि ये सब मंत्री अनिल विज के आदेश पर शुरू हुआ है.

ये भी पढ़ें- सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट पर 1 साल में ही लगा ग्रहण, भ्रष्टाचार की आ रही बू

Intro:--नव वर्ष के आगमन पर नगर परिषद कार्यालय में बुधवार से बायोमैट्रिक मशीन से हाजिरीयां लगनी शुरू की गयी । कैबिनेट मंत्री अनिल विज के आदेश के बाद आज से शुरू हुई बायोमैट्रिक हाजरी !Body:-कुछ समय पहले मंत्री अनिल विज ने आदेश दिए थे कि नगर निगम व नगर परिषद कार्यालय में बायोमैट्रिक हाजरी लगायी जाए। जिसके बाद विभाग ने तुरंत कारवाई करते हुए कर्मचारियों का डाटा इकट्ठा करना शुरू कर दिया था। मंत्री ने आदेश दिए थे कि नगर निगम व नगर परिषदों में बायोमैट्रिक हाजरी लगाई जाए और साथ ही रोस्टर रजिस्ट्रर भी लगाए जाए। तभी विभागीय अधिकारी कर्मचारियों का डाटा अपलोड करने में जुट गए थे। जो कर्मचारी बायोमैट्रिक हाजरी नही लगाएगा उसे गैरहाजिर माना जाएगा। बायोमैट्रिक हाजरी लगवाने के लिए मशीने भी उपलब्ध करवा दी गयी। वार्ड सुपरवाइजर ने बताया कि बताया कि आज से उन्होंने बायोमैट्रिक मशीन से हाज़री शुरू कि है ! वही परिषद सचिव राजेश ने बताया कि उनके पास लगभग 500 कर्मचारी है जिनकी आज से बायोमैट्रिक हाज़री शुरू कर दी है जिससे पता लगता रहेगा कि कितने कर्मचारी समय पर आ रहे है ! उन्होंने बताया किये सब मंत्री अनिल विज के आदेश पर शुरू हुआ है !

बाईट--सुपरवाइजर--वार्ड नंबर 26 !
बाईट --राजेश कुमार--सचिव नगर परिषद !Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details