दिल्ली

delhi

Ind vs Ned : भारत नीदरलैंड के बीच आज होगा मुकाबला, टी20 में पहली बार होंगे आमने-सामने

By

Published : Oct 26, 2022, 5:59 PM IST

Updated : Oct 27, 2022, 7:14 AM IST

टी20 विश्व कप के सुपर 12 में गुरुवार को भारत का मैच नीदरलैंड (India vs Netherland) से होगा. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया है जिससे टीम इंडिया जोश में है.

Ind vs Ned
भारत बनाम नीदरलैंड

सिडनीः टी 20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत और नीदरलैंड (India vs Netherland) के बीच गुरुवार को मैच होगा. सिडनी क्रिकेट मैदान में 12: 30 बजे ये मैच शुरू होगा. दोनों के बीच पहले दो एक दिवसीय मैच हुए हैं जिसमें भारत ने जीत दर्ज की है. टी20 में पहली बार दोनों टीमें भिड़ेंगी. भारत की टीम पाकिस्तान को हराकर सुपर 12 में पहुंची है जबकि नीदरलैंड की टीम श्रीलंका से हारकर सुपर 12 में पहुंची है.

सुपर 12 में भी नीदरलैंड की टीम बांग्ला देश से नौ रन से हार गई थी. दो मैच हार चुकी नीदरलैंड की टीम पर मैच जीतने का दबाव होगा वहीं उसके सामने दिग्गज भारतीय टीम है. जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा और जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं. जिसके चलते टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है.

नीदरलैंड की संभावित टीम:

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), मैक्स ओडोड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, टिम प्रिंगल, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, टिम वैन डेर गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन.

भारत की संभावित टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

पिच रिपोर्ट:

रिपोर्ट के अनुसार, पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद रहेगी और ढेर सारे रन बन सकते हैं. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच के खुलने की संभावना है, जिससे बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा.

इसे भी पढ़ें- ऐसा रहा है सिडनी क्रिकेट मैदान पर अब तक खेले गए सभी T20 मैचों हाल, टीम इंडिया का 75 फीसदी जीत का रिकॉर्ड

सिडनी में कैसा रहेगा मौसम

मैच को लेकर थोड़ी चिंता बनी हुई है. मैच से पहले आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है. मंगलवार को हुई बारिश से मौसम खराब होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि मैच के टाइम पर मौसम थोड़ा साफ हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैच के दौरान तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है.

Last Updated :Oct 27, 2022, 7:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details