दिल्ली

delhi

दिल्ली में पहले गर्मी तो अब बारिश से लोग परेशान

By

Published : Sep 24, 2022, 6:09 PM IST

दिल्ली में फिर झमाझम बारिश

कुछ दिन पहले तक राजधानी के लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल थे. लेकिन अब जब पिछले 3 दिनों से लगातार झमाझम बारिश हो रही है तो लोग इस बारिश से निजात पाने का इंतजार कर रहे हैं.

नई दिल्ली:पिछले 3 दिन से लगातार बारिश का दौर जारी है और शनिवार को भी कई इलाकों में बारिश हो रही है. वेस्ट दिल्ली के उत्तम नगर जनकपुरी, मटियाला और विकासपुरी इलाके में बारिश का दौर शाम 4 बजे से शुरू हो गया है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 1 से 2 दिन तक बारिश का दौर यूं ही रह सकता है.

ये भी पढ़ें :बेमौसम बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत, ग्रेटर नोएडा में तीन मकान ढहे


इससे पहले भी मौसम विभाग ने जहां शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया था. वहीं शनिवार को भी अच्छी बरसात की संभावना जताई थी, जिसकी शुरुआत दिल्ली के कई इलाकों में शनिवार सुबह से ही हो गई थी. मौसम में एक बदलाव शुक्रवार की जगह शनिवार को यह देखने को मिला. शनिवार को बारिश के साथ-साथ तेज हवा का दौर भी जारी था जिसके कारण मौसम में ठंड का एहसास होने लगा था और लोगों के घरों के एसी कूलर भी बंद हो गए.

दिल्ली में फिर झमाझम बारिश

दरअसल मानसून के विदाई के वक्त इतनी भारी बारिश की आशंका किसी को भी नहीं थी. हालांकि, मौसम विभाग ने यह चेतावनी पहले ही जारी कर दी थी कि मानसून जब वापसी करेगा तो भारी बारिश हो सकती है और मौसम विभाग की यह संभावना सही साबित हुई. जिसके बाद पिछले 3 दिनों की बारिश से राजधानी के अलग-अलग इलाकों में जलभराव की परेशानी के साथ-साथ जाम के संकट से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है और पूरी दिल्ली से जलभराव की अलग-अलग तस्वीर भी सामने आ रही है.

अब देखना यह होगा कि मौसम विभाग की संभावनाओं के अनुसार आने वाले दिनों में कब तक बारिश का यूं ही दौर चलता रहेगा या फिर लोगों को इस बारिश से राहत मिलेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details