दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स स्क्वायड ने ड्रग पेडलर को किया गिरफ्तार, 13 किलो गांजा बरामद

By

Published : Jan 15, 2023, 7:10 PM IST

delhi news
नारकोटिक्स स्क्वायड ने ड्रग पेडलर को किया गिरफ्तार ()

दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स स्क्वायड टीम ने एक ऐसे ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है, जो बिहार में गांजा खरीदकर दिल्ली सप्लाई करता था. वे दिल्ली में गांजा कुरियर के माध्यम से सप्लाई करते थे. पुलिस को इसके और साथियों की तलाश है.

सेंधमारी करने वाले चोर गिरफ्तार

नई दिल्ली : वेस्ट जिला पुलिस के नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने इंटरस्टेट ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से लगभग 13 किलो गांजा बरामद किया गया है. उसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तीन लाख आंकी गई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान अमरनाथ के रूप में हुई है, जो बिहार के वैशाली जिले का रहने वाला है.

वेस्ट जिला पुलिस के डीसीपी घनश्याम बंसल के अनुसार नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम को जानकारी मिली थी कि एक शातिर ड्रग पेडलर रघुवीर नगर इलाके के घोड़े वाले मंदिर के पास ड्रग सप्लाई करने आने वाला है. इस जानकारी के मिलने के बाद नारकोटिक्स स्क्वाड टीम ने जाल बिछाया. सूचना मिलने वाली जगह पर ड्रग पेडलर आया. इसके बाद टीम ने फौरन उसे गिरफ्तार कर लिया. जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि गांजा वह बिहार के रहने वाले राजकुमार और मनोज से खरीदता था. इसके बाद बिहार से उसे कुरियर के जरिए गांजे को दिल्ली भेजा जाता था. उसने बताया कि जल्द पैसे कमाने के चक्कर में वह इस धंधे में आया था.

ये भी पढ़ें :दिल्ली मुद्रा उत्सव में प्राचीन मुद्राओं से रूबरू हो रहे लोग, जानिए किस-काल की मुद्राएं यहां हैं मौजूद

सेंधमारी करने वाले चोर गिरफ्तार

दक्षिण पश्चिम जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम ने मोबाइल फोन चोरी और घर से सेंधमारी करने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से तीन चोरी के मोबाइल फोन बरामद किया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने चोरी के चार मामलों को सुलझाने का दावा किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान विक्रम कुमार तमोली के रूप में की गई है. आरोपी मूल रूप से दिल्ली के पालम गांव का रहने वाला है. आरोपी के ऊपर पहले से ही अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज है.

नोएडा में शराब तस्कर गिरफ्तार

रविवार को नोएडा थाना सेक्टर 63, नोएडा पुलिस व आबकारी पुलिस टीम की संयुक्त प्रयास से एक अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी तस्कर तस्कर की पहचान सतनाम सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी थाना शम्भू, जनपद पटियाला पंजाब के रूप में की गई है. वह कंटेनर में छिपाकर शराब की तस्करी कर रहा था. उसके कब्जे से 750 पेटी टानी कुल 6714 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया है. इसकी कीमत करीब 45 लाख रुपये आंकी गई है. आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें :Bhalswa Dairy Murder Case: धार्मिक स्थल पर पत्थर फेंकने वाले का गला रेतकर बनाया था वीडियो

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन विशाल पांडेय ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कंटेनर में बडी मात्रा में हरियाणा की शराब लेकर नोएडा में किसी स्थान पर बिक्री करने के लिए आ रहा है. जो एफएनजी रोड से होकर गुजरेगा. इस सूचना पर चेकिंग के दौरान एक कंटेनर पंजाब नंबर का आता दिखाई दिया. चेकिंग को देखकर कंटेनर चालक भागने की कोशिश की, जिसका पीछा करते हुए पुलिस ने उसे बहलोलपुर चौकी से आगे ओवरब्रिज के पास पकड़ लिया. पूछताछ में उसने बताया कि वह शराब को लेकर चंडीगढ़, अंबाला, पानीपत, आगरा होते हुए अरुणांचल प्रदेश में सप्लाई करने के लिए जा रहा था. उससे शराब के कागज तलब किये तो दिखाने में सक्षम नहीं रहा. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details