दिल्ली

delhi

Delhi Waterlogging: बरसात ने खोली प्रशासन की पोल, नांगलोई-नजफगढ़ रोड पर भरे पानी में ऑटो को धक्का देती महिलाएं

By

Published : Jul 9, 2023, 8:31 PM IST

राजधानी में हो रही बारिश दिल्लीवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गई है. भारी बारिश के बाद चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. आलम यह है कि जगह-जगह जलजमाव की समस्या देखी जा रही है.

बरसात ने खोली प्रशासन की पोल
बरसात ने खोली प्रशासन की पोल

बरसात ने खोली प्रशासन की पोल

नई दिल्ली:मानसून की पहली बारिश दिल्ली के लोगों के सामने जितनी राहत लेकर आई. उससे कहीं ज्यादा अब आफत बन गई है. कहीं पानी भर रहा है. कहीं दीवारें गिर रही है. कहीं मकान का छत गिर रहा है. बाहरी दिल्ली के नांगलोई-नजफगढ़ रोड की सड़कें कई महीने से खुदी हुई है. लाखों गाड़ियां रोजाना यहां से आती जाती है. बारिश के कारण सड़क पर पानी भर गया है. ऐसे में खुदी हुई सड़क में कौन सी गाड़ी कब बंद हो जाए यह कहना मुश्किल है.

ताजा तस्वीर देखिए ऑटो में किसी काम से जा रही महिलाओं को किस तरह परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्हें चलती ऑटो से उतरकर गाड़ी को धक्का लगाना पड़ा, क्योंकि ऑटो गड्ढे मे फंस गया था और पानी ज्यादा भरा हुआ था. जब उन 2 महिलाओं के प्रयास से ऑटो आगे नहीं बढ़ा तो फिर एक दो और लोगों ने उनकी सहायता की. फिर ऑटो पानी भरे गड्ढे से किसी तरह निकला.

यह तस्वीर संबंधित डिपार्टमेंट को शर्मिंदा कर रही है. नांगलोई से लेकर नजफगढ़ जाने वाले इस रोड पर बीच में कई किलोमीटर तक सड़क खुदी हुई है. जब डिपार्टमेंट को पता था कि मानसून में पानी भरेगा, तो उन्हें काम को समय से पूरा करना चाहिए था. अब यहां पर बारिश के मौसम में लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:Heavy Rainfall in Delhi: बरसात ने खोली प्रशासन की पोल, रोहिणी में मुख्य सड़क धंसी

डीटीसी की क्लस्टर बस पानी में फंसा: राजधानी में आज रविवार छुट्टी के दिन भी सुबह से ही बारिश हो रही है. ऐसे में कई इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिली है. लगातार बारिश से दिल्ली की रफ्तार धीमी हो गई. तस्वीरें दिल्ली के महात्मा गांधी मार्ग की है जहां पर भारी जलभराव देखने को मिला. इस जलभराव में डीटीसी की क्लस्टर बस पानी में फंस गई. कई घंटे खड़े रहने के बाद सवारियों को दूसरी बस में ट्रांसफर किया गया.

बरसात ने खोली प्रशासन की पोल

ये भी पढ़ें:Heavy Rainfall in Delhi: दिल्ली में 24 घंटे में 150 MM बारिश, कल बंद रहेंगे सभी स्कूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details