दिल्ली

delhi

कस्टम्स की टीम ने 3 यात्रियों को किया गिरफ्तार, बरामद किया 2.5 करोड़ रुपये का सोना

By

Published : Dec 5, 2022, 7:09 AM IST

Updated : Dec 5, 2022, 8:04 AM IST

मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम्स की टीम ने करीब ढाई करोड़ रुपये का सोना पकड़ा है. मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी (Mumbai Customs team arrested 3 passengers) किया गया है.

Mumbai Customs team arrested 3 passengers
Mumbai Customs team arrested 3 passengers

नई दिल्ली:मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम्स विभाग की टीम ने सोने की तस्करी के 2 मामलों में 4,712 ग्राम सोना बरामद किया है. इस सोने की तस्करी कर के विदेश से मुंबई एयरपोर्ट लाया गया था. मामले में कस्टम्स की टीम ने 3 यात्रियों को भी गिरफ्तार (Mumbai Customs team arrested 3 passengers) किया है.

दिल्ली मुख्यालय से कस्टम्स प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई कस्टम्स की टीम ने इंटेलिजेंस से मिले सोने की तस्करी की सूचना पर कार्रवाई में विदेश से मुंबई पहुंची फ्लाइट की तलाशी ली. इस दौरान पाया गया कि फ्लाइट के टॉयलेट में 2,840 ग्राम सोना छुपाकर रखा गया था जिसे कस्टम्स की टीम ने बरामद किया.

वहीं एक दूसरे मामले में कस्टम्स की टीम ने शक के आधार पर यात्रियों की तलाशी करने के दौरान 1,872 ग्राम सोना बरामद किया. इसे तीन यात्रियों विशेष प्रकार से डिजाइन किए हुए अंडर गारमेंट में सोना छुपा कर रखा था जिसे उन्होंने पहन रखा था. बरामद किए गए सोने का कुल वजन 4,712 ग्राम है, जिसकी कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें-मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 32 करोड़ का सोना, 2 महिलाओं समेत 7 गिरफ्तार

कस्टम्स की टीम ने बरामद किए गए सोने को जब्त कर लिया है, और तस्करी के आरोप में तीनों हवाई यात्रियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि ये सोना कहां से लाया गया. इससे पहले मुंबई एयरपोर्ट पर ही करीब 32 करोड़ रुपये का सोना पकड़ा गया था जिसमें 2 महिलाओं सहित कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. बरामद किए गए सोने का वजन 61 किलो था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 5, 2022, 8:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details