दिल्ली

delhi

निगम के स्कूलों में आवारा पशुओं को घूमता देख भड़के महापौर मुकेश सूर्यान

By

Published : Sep 17, 2021, 10:01 AM IST

surprise inspection
औचक निरीक्षण ()

दिल्ली साउथ निगम के महापौर मुकेश सूर्यान ने द्वारका विधानसभा के वार्ड 32S ईस्ट सागरपुर निगम स्कूल का निरीक्षण किया. औचक निरीक्षण के दौरान आवारा पशुओं का जमावड़ा देखकर भड़क गये जिससे निगम अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गये.

नई दिल्ली: दिल्ली साउथ निगम में जब से मुकेश सूर्यान महापौर बने हैं रोजाना हर वार्ड में अधिकारियों को साथ लेकर औचक निरक्षण करने पहुंच जाते हैं. द्वारका विधानसभा के वार्ड 32S ईस्ट सागरपुर में नजफगढ़ जोन के हर विभाग के अधिकारी को साथ लेकर औचक निरीक्षण करने पहुंचे. निगम स्कूल में आवारा गाय घूमती मिली तो वहीं डिस्पेंसरी से डॉक्टर गायब थे जिसे लेकर महापौर ने तुरंत अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये.

वहीं मुकेश सूर्यान महापौर के औचक निरीक्षण के दौरान वार्ड 32S ईस्ट सागरपुर गांधी मार्केट की रोड पर अवैध मंडी लगा था जो निगम के अधिकारियों को देखते ही दूर-दूर तक साफ कर दिया गया. लोगों ने महापौर से शिकायत की कि उन्हें आने जाने का रास्ता तक नहीं मिलता है. जिसपर पार्षद ने चुप्पी साध ली. जबकि नजफगढ़ जोन के अधिकारी ने बताया कि लोगों के आने जाने के लिए जल्द रास्ता मिल जाएगा.

महापौर मुकेश सूर्यान ने किया औचक निरीक्षण.

ये भी पढ़ें: ये मंजर भयावह है! देखिए खुले आसमान में बारिश में जलती चिता

वहीं मंडी में कूड़े का ढेर देखर महापौर ने अधिकारी को कमियों को नोट करने का निर्देश दिया. वहीं पार्षद महोदय ने बताया कि समय पर कूड़ादान खाली नहीं होने के चलते यहां कूड़ा का ढ़ेर लगा रहता है. साथ ही उन्होंने कहा कि जोन के अधिकारी शिकायत ठीक से सुनते नहीं है इसलिए वार्ड में कमियां दिखाई दे रही हैं.

वहीं निगम स्कूल के अंदर आवारा पशु घूमते नजर आई. निगम डिस्पेंसरी में अपनी ड्यूटी पर अधिकारियों के बिना बताए गायब मिले. वार्ड की बीजेपी पार्षद पूनम जिंदल का कहना है कि उनका बहुत अच्छा लगा कि महापौर ने औचक निरीक्षण किया और निगम के अधिकारियों को लेकर मौके पर एक्शन लिया.

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन: झाड़ोदा कलां बॉर्डर बंद, इन मार्गाों का न करें प्रयोग

महापौर मुकेश सूर्यान ने निगम स्कूल में आवारा पशुओं के घूमने को लेकर और डेस्पेंसरी से गायब डॉक्टर की लापरवाही को देखते हुए दोनों विभागों पर एक्शन लेने के निर्देश दिये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details