दिल्ली

delhi

Drug Smuggling news: IGI एयरपोर्ट पर 38.05 करोड़ की हेरोइन के साथ केन्याई महिला गिरफ्तार

By

Published : Jun 21, 2023, 10:54 PM IST

IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने 38.05 करोड़ की हेरोइन बरामद किया है. इस मामले में कस्टम की टीम ने केन्याई महिला को गिरफ्तार किया है.

केन्याई महिला गिरफ्तार
केन्याई महिला गिरफ्तार

नई दिल्ली:दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने कोकीन की तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा किया. जानकारी के अनुसार कस्टम पुलिस ने करीब 38.05 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया है. एडिशनल कमिश्नर निशा गुप्ता ने बताया कि इस मामले में एक केन्याई महिला हवाई यात्री को गिरफ्तार किया गया है. जो एडिस अबाबा से आईजीआई एयरपोर्टके टर्मिनल 3 पर पहुंची थी.

एडिशनल कमिश्नर का कहना है कि महिला जैसे ही ग्रीन चैनल क्रॉस करके आगे जाने के लिए पहुंची. कस्टम की इंटेलिजेंस टीम ने उसे ट्रैप कर लिया. जब वह ग्रीन चैनल क्रॉस करके अराइवल हॉल में एग्जिट गेट से जा रही थी. तब उसकी तलाशी ली गई. उसके सामान और पर्सनल को सर्च किया गया तो सफेद रंग का पाउडर मिला, जो जांच के दौरान कोकीन पाया गया.

एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई: बता दें, कोकीन को व्हिस्की के 3 अलग-अलग बोतल के अंदर छुपाकर रखा गया था. जांच में बोतल सहित कुल वजन 4 किलो 145 ग्राम निकला. तीनों बोतल की कैपेसिटी एक-एक लीटर की थी. वहीं कोकीन का कुल वजन 2537 ग्राम निकला, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 38 करोड 05 लाख रुपए बताई जा रही है. आगे की जांच के लिए और छानबीन किया जा रहा है. महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: 70 लाख के ड्रग्स के साथ नाइजीरियाई गिरफ्तार

कस्टम की इंटेलिजेंस टीम अलर्ट: गौरतलब है कि कस्टम की इंटेलिजेंस टीम लगातार गोल्ड तस्करी के साथ-साथ ड्रग्स और दूसरे आइटम की तस्करी को लेकर कार्रवाई कर रही है. इससे पहले मंगलवार को IGI एयरपोर्ट पर ही कस्टम विभाग की टीम ने 2 करोड़ 42 लाख का गोल्ड बरामद किया था. मामले में कस्टम पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें:IGI एयरपोर्ट से लाखों का गोल्ड बरामद, बैग और कपड़ों में छुपाकर विदेशी नागरिक लाया था सोना

ABOUT THE AUTHOR

...view details