दिल्ली

delhi

गैंगस्टर से इंस्पायर होकर USA से मंगवाया आधुनिक पिस्टल, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 6, 2024, 8:36 PM IST

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने विदेशी हथियार के साथ एक क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से USA निर्मित सोफिस्टिकेटेड हथियार बरामद किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:द्वारका जिला की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड की पुलिस ने एक ऐसे क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है जिसके पास से USA निर्मित सोफिस्टिकेटेड हथियार बरामद हुआ है. इसकी पहचान पंकज उर्फ शेंटी के रूप में हुई है. पंकज झरोदा गांव का रहने वाला है और पहले से बाबा हरिदास नगर थाना इलाके में हुई हत्या के वारदात में शामिल रह चुका है.

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि, "यह गैंगस्टर से इंस्पायर होकर बड़ा क्रिमिनल बनना चाहता था. इसीलिए इसने अत्याधुनिक हथियार का इंतजाम किया था. लगभग चार साल पहले 2020 में इसने दिल्ली देहात के झरौदा गांव में एक शख्स की हत्या की थी. उस मामले में यह गिरफ्तार भी हुआ था."

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पंकज उर्फ शेंटी के बारे में द्वारका पुलिस को सूचना मिली थी. जब पुलिस को यह कंफर्म हो गया की यह हथियार के साथ किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है. तब पुलिस टीम ने नजफगढ़ के काली प्याऊ के पास ट्रैप लगाकर उसे पकड़ने पहुंची लेकिन इसकी भनक लगते ही वो भाग लगा. लेकिन पुलिस ने उसका पीछा कर बाबा हरिदास सर्विस स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया.

तलाशी के दौरान आरोपी के पास से हथियार बरामद किया गया. जिसपर मेड इन यूएसए लिखा हुआ था. डीसीपी ने बताया कि क्रिमिनल के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर लिया गया है. आगे की छानबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details