दिल्ली

delhi

हाई रिटर्न का लालच देकर बुजुर्ग दंपति से पांच करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार

By

Published : Oct 15, 2021, 5:23 PM IST

दिल्ली में बुजुर्ग दंपति को हाई रिटर्न का लालच देकर पांच करोड़ से ज्यादा रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपियों को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है.

हाई रिटर्न
हाई रिटर्न

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने हाई रिटर्न्स का लालच देकर लगभग सवा पांच करोड़ रुपये के गबन के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान पालम के अंकित ठाकुर और गुरुग्राम के विनोद आर्या के रूप में हुई है.

पुलिस के अनुसार, पीड़ित बुजुर्ग दंपति ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि मेसर्स इकॉन्सलर वेबटेक प्राईवेट लिमिटेड के दोनों डायरेक्टर ने उन्हें वेबसाइट प्रोडक्शन के लिए हाई रिटर्न पर इन्वेस्टमेंट का लालच दिया और सिक्योरिटी के लिए पोस्ट डेटेड चेक भी देने का प्रस्ताव दिया.

ये भी पढ़ें-पोंजी स्कीम का लालच देकर सात करोड़ की ठगी, तीन गिरफ्तार

बुजुर्ग रिटायर्ड गवर्नमेंट सर्वेंट हैं और वो यूएसए में रह रहे अपने बच्चों के पास जाकर सैटल होना चाहते थे, जिसके लिए उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी को सवा पांच करोड़ में बेच दिया था. इसी दौरान उनकी मुलाकात आरोपियों से हुई, जिनके झांसे में आकर उन्होंने सारे पैसे उनकी कंपनी में इन्वेस्ट कर दिए, जिसके बदले उन्हें आरोपियों द्वारा पोस्ट डेटेड चेक दिया गया.

ये भी पढ़ें-दावणगेरे के दंपति 31 देशों से लाई गई गुड़ियों से मनाते हैं दशहरा

चेक के बाउंस होने पर पीड़ित द्वारा बार-बार पैसों की मांग पर उन्होंने चेक को बोगस एकाउन्ट के चेक से रिप्लेस कर दिया और पैसों का गबन कर फरार हो गए, जिसके बाद उन्होने EOW में शिकायत दर्ज कराई.

मामले की जांच में जुटी EOW की टीम ने जानकारियों के आधार पर उन्हें तलाश कर दबोच लिया. पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर आगे की जांच के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details